स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में टेस्ट मैच जारी है, जहां मैच में चार दिन का खेल खत्म हो गया है,  दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया मुश्किल में जरूर नजर आ रही है। लेकिन मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी कर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की, जिसके सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जूझते नजर आए।

पर्थ में शमी का कमाल

पर्थ टेस्ट मैच की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 6 विकेट निकाले। और अपने इस कारनामे के साथ ही  शमी मौजूदा साल एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्य़ादा विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। पर्थ टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल करते ही मोहम्मद शमी ने मौजूदा साल टेस्ट क्रिकेट में अपने 44 विकेट पूरे कर लिए। मौजूदा साल शमी अहमद ने 18 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से 10 मैच विदेशी पिच पर खेले हैं। इतना ही नहीं शमी अहमद ने दो बार 5-5 या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा भी किया है।

मोहम्मद शमी ने मौजूदा साल 3 टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ, 5 टेस्ट मैच इंग्लैंड और दो टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले हैं।

इतना ही नहीं शमी अहमद ने अपने 37 मैच के टेस्ट करियर में चौथी बार 5 या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये दूसरा मौका है जब उन्होंन  5 या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं।