न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर। मध्य प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री और अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार ने आज जिला चिकित्सालय अनूपपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने जनरल वार्ड, बच्चा वार्ड, डायलिसिस यूनिट, मातृ-शिशु वार्ड, एसएनसीयू, ऑपरेशन थिएटर, ब्लड बैंक, और आपातकालीन यूनिट का निरीक्षण किया।

प्रभारी मंत्री ने अस्पताल परिसर की साफ-सफाई को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को वार्डों, शौचालयों और पूरे अस्पताल परिसर में उचित साफ-सफाई और डस्टबिन, सफाई उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, उन्होंने अस्पताल परिसर से आवारा पशुओं और मवेशियों को दूर रखने का भी निर्देश दिया, ताकि मरीजों को स्वच्छ और सुरक्षित वातावरण प्रदान किया जा सके।

Kolkata Rape-Murder case: हत्या के विरोध में डॉक्टरों की हड़ताल, सरकार से की जल्द न्याय देने की अपील

निरीक्षण के दौरान, मंत्री ने भर्ती मरीजों से उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी ली और अस्पताल की सुविधाओं और व्यवस्थाओं पर चर्चा की। उन्होंने पिछले दिनों 108 एंबुलेंस की समय पर उपलब्धता न होने के कारण एक 9 साल के बच्चे की मौत की घटना का उल्लेख किया। इस पर, उन्होंने कलेक्टर को निर्देश दिए कि ऐसी समस्याओं को भविष्य में रोका जाए और सुनिश्चित किया जाए कि एंबुलेंस समय पर उपलब्ध रहे। प्रभारी मंत्री ने आश्वस्त किया कि उनके द्वारा उठाए गए कदमों के जरिए भविष्य में ऐसी समस्याओं को ठीक किया जाएगा और अस्पताल की सेवाओं में सुधार किया जाएगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m