चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश में इंदौर के रोड थाने के हजूर गंज कॉलोनी में स्थित श्री सिद्ध हनुमान मंदिर के पुजारी और रहवासियों ने कलेक्टर कार्यालय में जाकर मंदिर को शासकीय नियंत्रण में देने की मांग की है। रहवासियों ने मंदिर के विवादित मामले को लेकर कलेक्टर आशीष सिंह से मुलाकात की और शासकीय रिसीवर नियुक्त करने की अपील की।

हाल ही में मंदिर के विकास को लेकर एक फर्जी ट्रस्ट से जुड़ा मामला सामने आया था। इस मामले में मंदिर के रहवासी गोविंदा अवस्थी ने कई सबूत पुलिस और जिला प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत किए। इसके आधार पर एरोड्रम थाने में तीन व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य आरोपों के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

ऐसे पढ़ेगा इंडिया तो कैसे बढ़ेगा इंडिया ? किताबों की जगह छात्रों को थमा दी झाड़ू, Viral वीडियो ने खोली शिक्षा व्यवस्था पोल

मंदिर के संचालन में समस्याओं के चलते रहवासी चिंतित हैं। उनका कहना है कि मंदिर के पुजारी भी पूजा-पाठ करते हैं, लेकिन दान पेटी की चाबी उनके पास नहीं है, जिससे मंदिर के संचालन में समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। इसके अलावा, मंदिर के नजदीक एक पुराना खुला कुआं है, जो किसी भी समय हादसा पैदा कर सकता है। रहवासियों ने प्रशासन से इस कुएं को बंद करने के लिए भी अनुरोध किया है।

कलेक्टर कार्यालय में सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर रहवासियों ने एक लिखित आवेदन कलेक्टर आशीष सिंह को सौंपा है, जिसमें मंदिर को शासकीय नियंत्रण में लेने और रिसीवर नियुक्त करने की मांग की गई है। इस ज्ञापन में मंदिर से जुड़ी अन्य समस्याओं का भी उल्लेख किया गया है, और प्रशासन से त्वरित कार्रवाई की अपील की गई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m