लखनऊ. बंगाल में महिला डॉक्टर की रेप और हत्या मामले को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान सामने आय़ा है. अखिलेश यादव का कहना है कि इस मामले को लेकर उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी को राजनीति नहीं करनी चाहिए. साथ ही आरक्षण के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने अपना पक्ष रखते हुए बयान दिया है.

अखिलेश यादव ने बंगाल मामले को लेकर कहा, “ममता बनर्जी खुद एक महिला हैं और एक महिला का दर्द समझती हैं. उन्होंने मांग के अनुसार कार्रवाई की है. सरकार ने मामले की जांच सीबीआई या किसी अन्य संस्था से कराने का भी फैसला किया है. लेकिन इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के लोगों को राजनीति नहीं करनी चाहिए…भाजपा को घटनाओं से राजनीतिक लाभ नहीं उठाना चाहिए…”

वहीं आरक्षण के मुद्दे को लेकर अखिलेश यादव ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि आरक्षण की मांग कर रहे अभ्यर्थियों के साथ कोई अन्याय नहीं होगा. उन्हें न्याय मिलेगा. आरक्षण की लड़ाई लंबी थी. सरकार ने भेदभाव की जो फेहरिस्त बनाई है, हमें उम्मीद है कि उन बच्चों को न्याय मिलेगा. उन अभ्यर्थियों ने बहुत लंबा संघर्ष किया है. शायद इतना बड़ा आंदोलन, इतना लंबा आंदोलन किसी ने नहीं किया होगा जितना उन अभ्यर्थियों ने किया है. उन्हें बहुत परेशानी झेलनी पड़ी. हमें उम्मीद है कि सरकार उन्हें न्याय देगी, उनके साथ अन्याय नहीं करेगी और सरकार भविष्य में भी इस बात का ध्यान रखेगी…”