हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में नेशनल हाईवे की हालत बेहद खराब है। यहां से गुजरने वाले ट्रकों को सड़क पर हिचकोले खाकर सफर करना पड़ता है। इससे परेशान होकर ट्रक ऑपरेटर और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने इंदौर के आसपास 200 किलोमीटर क्षेत्र में आने वाले नेशनल हाईवे की खराब स्थिति पर चिंता व्यक्त की है। 

भगवान ऐसा दोस्त किसी को न दे: कुंड में नाबालिग को डूबता देख भाग गए घर, परिजनों को भी नहीं दी हादसे की जानकारी, फिर…

पत्र में बताया गया है कि इन टोल रोड्स की हालत इतनी खराब हो गई है कि सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। कई जगहों की सतह ही बैठ गई है। खराब सड़क होने के कारण ट्रक ऑपरेटरों के भी खर्च बढ़ गए हैं। ट्रकों के टायर खराब होने, एक्सल टूटने जैसी कई समस्याएं रोड खराब होने के कारण गाड़ियों में आ रही है। इस वजह से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं, जिसमें वाहन चालक और आम जनता को गंभीर चोटें आ रही हैं। 

‘कहां जा रहे हो…?’ सवाल करते ही रेत माफिया ने तहसीलदार को कुचलने का किया प्रयास, कहा- ट्रैक्टर चढ़ाकर खत्म कर दूंगा

एसोसिएशन ने यह भी शिकायत की है कि टोल टैक्स वसूलने वाली कंपनियां हाईवे का उचित मेंटेनेंस नहीं कर रही हैं। एक्सीडेंट होने पर समय पर कोई सहायता नहीं मिलती, न एम्बुलेंस और न ही क्रेन की सुविधा उपलब्ध होती है। एसोसिएशन ने मांग की है कि मंत्री इस मामले का तुरंत संज्ञान लें और हाईवे की मरम्मत का कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाएं, ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके और वाहन चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m