लखनऊ. 69,000 सहायक शिक्षकों की भर्ती की मेरिट लिस्ट रद्द होने के बाद इस मामले को लेकर सियासी पार गरमा गया है. तमाम विपक्षी दल इस मामले को लेकर भाजपा औऱ योगी सरकार पर हमलावर हैं. अब राहुल गांधी ने भी हाईकोर्ट के फैसले के बाद भाजपा पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने भाजपा सरकार को युवाओं का दुश्मन बताया है.

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया (X) पर पोस्ट लिखते हुए कहा- 69,000 सहायक शिक्षकों की भर्ती पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आरक्षण व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वाली भाजपा सरकार की साजिशों को करारा जवाब है. यह 5 वर्षों से सर्दी, गर्मी, बरसात में सड़कों पर निरंतर संघर्ष कर रहे अमित मौर्या जैसे हज़ारों युवाओं की ही नहीं, सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले हर योद्धा की जीत है.

आगे राहुल गांधी ने कहा- आरक्षण छीनने की भाजपाई ज़िद ने सैकड़ों निर्दोष अभ्यर्थियों का भविष्य अंधकार में धकेल दिया है. पांच साल ठोकरें खा कर बर्बाद होने के बाद जिनको नई सूची के ज़रिए नौकरी मिलेगी और जिनका नाम अब चयनित सूची से कट सकता है, दोनों की ही गुनहगार सिर्फ भाजपा है. ‘पढ़ाई’ करने वालों को ‘लड़ाई’ करने पर मजबूर करने वाली भाजपा सरकार सही मायने में युवाओं की दुश्मन है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक