iPhone 16 लाइन-अप जल्द ही लॉन्च होने वाला है. कंपनी इस सीरीज को अगले महीने यानी सितंबर में लॉन्च करेगी. कंपनी ने आधिकारिक रूप से लॉन्च डेट की जानकारी नहीं दी है, लेकिन कयास हैं कि iPhone 16 सीरीज अगले महीने की 10 तारीख को लॉन्च हो सकती है. पिछले कुछ हफ्तों में iPhone 16 सीरीज से जुड़ी कई डिटेल्स सामने आई हैं. लेटेस्ट अपडेट में iPhone 16 Pro का रेंडर लीक हुआ है. इसके साथ ही फोन के कलर ऑप्शन की जानकारी भी मिली है. आइए जानते हैं अपकमिंग iPhones में क्या कुछ खास होगा.

iPhone 16 Pro के कलर्स (लीक)

‘प्रो’ स्मार्टफोन के चार कलर ऑप्शन में आने की उम्मीद है. लीक के मुताबिक, व्हाइट, ब्लैक और सिल्वर के अलावा, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को नए ब्रॉन्ज कलर में पेश किया जा सकता है. इस कलर का मार्केटिंग नाम क्या होगा फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं है. चौथा रंग सबसे मिस्टिरियस है और उम्मीद है कि यह ब्लू टाइटेनियम की जगह लेगा.

ध्यान रहे कि सामने आई तस्वीर रियल लाइफ में कलर कैसा होगा इसके सही चित्रण नहीं कर सकता है क्योंकि लाइट और कैमरा प्रोसेसिंग के कारण तस्वीर प्रभावित हो सकती है. साथ ही, डमी यूनिट को फाइनल प्रोडक्ट भी नहीं माना जा सकता. तस्वीरों के एक अन्य सेट में, iPhone 16 की डमी यूनिट Reddit पर दिखाई दीं. iPhone 16 पीछे की तरफ एक वर्टिकल कैमरा ऐरे के साथ आ सकता है. यह व्हाइट और ब्लैक कलर में लीक हुआ था.

iPhone 16 Pro के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, iPhone 16 Pro में A18 Pro चिपसेट की सुविधा मिल सकती है. स्मार्टफोन में 6.1 इंच या 6.27 इंच का डिस्प्ले हो सकता है, और बैटरी क्षमता 3577mAh होने की संभावना है. इसके अलावा, 40W की फास्ट चार्जिंग और 20W की वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिलने की उम्मीद है. इससे पहले iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में ब्लैक, वॉइट और ब्लू टाइटेनियम रंगों के साथ पेश किया गया था. नई सीरीज के लॉन्च की तारीख नजदीक आने के साथ ही इन नई जानकारियों ने तकनीकी समुदाय में हलचल मचा दी है. अब देखना होगा कि कंपनी आधिकारिक रूप से क्या घोषणा करती है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक