वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं. जहां उन्होंने बाबा काशी के दर्शन किया. जहां सीएम योगी ने सर्किट हाउस में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने विकास परियोजनाओं को जल्द पूरा करने और आपराधिक सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने के कड़े निर्देश दिए. इतना ही रात में खुद सड़कों पर निकलकर विकास कार्यों का जायजा भी लिया.

बता दें कि सीएम योगी ने समीक्षा बैठक के दौरान पांडेयपुर में प्रस्तावित कार्यों के साथ वाराणसी के पांडेयपुर में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज और होम्योपैथिक कॉलेज के निर्माण कार्य को शुरू कराने के निर्देश दिए हैं.

रात में सड़कों पर उतरकर लिया कार्यों का जायजा

सीएम योगी ने रात में सड़कों पर उतरकर काशी में हो रहे कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने केन्द्रीय कारागार में बनाये गए आवास, बैरक और कज्जाकपुरा आरओबी का भी निरीक्षण किया. जहां सीएम योगी ने अधिकारियों को जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिए.

दूसरी बार बाबा काशी का दर्शन

श्रावण मास में दूसरी बार सीएम योगी ने बाबा काशी के दर्शन किया है. मुख्यमंत्री योगी ने बाबा के गर्भगृह में जाकर षोडशोपचार पूजन की. इसके बाद मुख्यमंत्री ने काशी काल भैरव में भी दर्शन पूजन किया. यहां से निकलते समय मुख्यमंत्री ने बच्चों से बातचीत की. सीएम योगी ने बच्चों को प्रसाद और चॉकलेट भी दिया. इस दौरान प्रदेश सरकार के मंत्री भी मौजूद रहे.

वहीं दर्शन के बाद सीएम योगी ने बाबा के भक्तों का अभिवादन भी किया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने मंदिर प्रशासन को श्रावण मास के शेष दिनों में सुविधा का ध्यान रखने के निर्देश दिए. साथ ही भक्तों को रक्षाबंधन की भी शुभकामनाएं दी.