लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 और 18 अगस्त को 2 दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं. यहां वे कानून व्यवस्था, विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. इसके अलावा 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर योगी सरकार की बड़ी बैठक है. साथ ही अयोध्या में आयोजित रोजगार मेले में भी सीएम योगी शामिल होंगे.

सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर बैठक

उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर 18 अगस्त यानी आज योगी सरकार की बड़ी बैठक है. जहां शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर मंथन किया जाएगा कि सरकार हाईकोर्ट के फैसले को लागू करेगी या SC में अपील करेगी. इस बैठक में शिक्षा मंत्री समेत बड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे.

अयोध्या में रोजगार मेला


आज उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे. रोजगार मेले का कार्यक्रम आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय में होगा. इस मेले में करीब 50 कंपनियां विभिन्न क्षेत्रों में 21 हजार से अधिक नौकरियों की पेशकश करेंगी. यह रोजगार मेला कौशल विकास मिशन द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जो युवाओं को रोजगार और कौशल विकास के क्षेत्र में महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगा.

2 दिवसीय वाराणसी दौरा

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं. 17 अगस्त को जहां उन्होंने बाबा काशी के दर्शन किया. जहां सीएम योगी ने सर्किट हाउस में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने विकास परियोजनाओं को जल्द पूरा करने और आपराधिक सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने के कड़े निर्देश दिए. इतना ही नहीं रात में खुद सड़कों पर निकलकर विकास कार्यों का जायजा भी लिया. 18 अगस्त को भी सीएम योगी वाराणसी में हो रहे कार्यों को लेकर अधिकारियों से जानकारी लेंगे.