शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की डॉ मोहन यादव की सरकार आवारा मवेशियों से होने वाली दुर्घटना को लेकर गंभीर है। इसी के चलते प्रदेश के प्रमुख मार्गों पर आवारा मवेशियों को नियंत्रित करने के लिए नौकरशाहों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। दरअसल, सड़कों से मवेशी हटाने के लिए कमेटी बनाई गई है। प्रदेश में आईएएस अधिकारी सड़कों में आवारा मवेशी नियंत्रित करने का काम करेंगे।

एमपी की सड़कों पर अब आवारा मवेशी नहीं दिखाई देंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने आवारा पशु नियंत्रण के लिए समिति बनाई है। जिसमें आईएएस अधिकारियों को अध्यक्ष और सदस्य बनाया गया है। ये अधिकारी 15 दिन में अभियान चलाकर सड़कों से मवेशी हटाएंगे। पीडब्ल्यूडी, पंचायत, नगरीय प्रशासन और पशुपालन विभाग के आईएएस अधिकारियों को इस समिति में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: राजधानी में बढ़ते अपराध के बाद जागा प्रशासन: मकान मालिकों को करना होगा ये काम, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार प्रमुख मार्गों पर 15 दिवस का विशेष अभियान चलाएगी। जिसमें आवारा मवेशी नियंत्रण के लिये कार्रवाई की जाएगी। 5 सदस्यीय टीम गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव के निर्देशन में काम करेगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m