रायपुर। कांग्रेस की आज महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. कॉन्फ्रेंस दोपहर 12 बजे से राजीव भवन में शुरू होगी. विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी सहित अन्य विषयों पर दीपक बैज पत्रकारों से चर्चा करेंगे.

विजया राहटकर बनीं छत्तीसगढ़ भाजपा सदस्यता अभियान के प्रभारी

भाजपा में सदस्यता अभियान प्रभारी की नियुक्ति हुई है. विजया राहटकर को छत्तीसगढ़ में सदस्यता अभियान का प्रभारी बनाया गया है. भाजपा ने राज्य में सदस्यता बढ़ाने के उद्देश्य से इस अभियान को अलग-अलग चरणों में विभाजित किया है. सदस्यता अभियान का पहला चरण 1 से 25 सितंबर तक होगा. दूसरा चरण 1 से 15 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा. 16 से 31 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलेगा. 1 से 10 नवंबर तक प्राथमिक एवं सक्रिय सदस्यता का रजिस्टर तैयार किया जाएगा.

भाजपा महिला मोर्चा का रक्षाबंधन कार्यक्रम आज

भाजपा महिला मोर्चा आज रक्षाबंधन के अवसर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित कर रही है. भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित माना कैंप में महिलाएं जवानों के साथ रक्षाबंधन मनाएंगी. इस दौरान महिला मोर्चा की पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगी. यह रक्षाबंधन कार्यक्रम दोपहर 1 बजे शुरू होगा.

आज निकलेगी विशाल कांवड़ यात्रा

रायपुर। रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से आज विशाल कांवड़ यात्रा निकलेगी. विधायक राजेश मूणत की अगुवाई में रविवार को हनुमान मंदिर गुढ़ियारी से सुबह 9 बजे विशाल कांवड़ यात्रा निकालेगी. मूणत इस साल भी कांवड़ लेकर गुढ़ियारी से महादेव घाट जाएंगे, जहां बाबा हटकेश्वरनाथ को जलाभिषेक किया जाएगा.

कांवड़ यात्रा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, पूर्व राज्यपाल रमेश बैस, सांसद बृजमोहन अग्रवाल समेत सभी वरिष्ठ भाजपा नेता, सामाजिक संस्थाओं, सनातन धर्म के प्रमुख साधु संतों की मौजूदगी रहेगी. कांवड़ यात्रा को भव्यता देने के लिए उज्जैन से लेकर उत्तरप्रदेश तक के डमरूधारी, अघोरी नर्तकों की टोलियां, संबलपुर के बाहुबली कटप्पा के वेश में संगीत दल के साथ छत्तीसगढ़ के पंथी, आदिवासी और राउत नाचा की नर्तक टोलियां भी साथ चलेंगी. गुढ़ियारी से महादेव घाट तक पूरे मार्ग में पुष्पवर्षा और भंडारे चलते रहेंगे.

रायपुर में आज

संस्कृत सप्ताह का शुभारंभ आज संगोष्ठी का आयोजन

संस्कृत भारती छत्तीसगढ़ के नेतृत्व में रविवार से संस्कृत सप्ताह का शुभारंभ हुआ. इस अवसर पर 18 अगस्त को सुबह 10 बजे से पेंशनबाड़ा शिक्षक सदन में संस्कृत पर गोष्ठी का आयोजन किया गया है. श्रावण माह की पूर्णिमा को संस्कृत दिवस के रूप मे मनाया जाता है. इस वर्ष 16 अगस्त से 22 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह और 19 अगस्त को संस्कृत दिवस मनाया जाएगा.

वर्सी महोत्सव

स्वामी हरिगिर महाराज के 56वें वर्सी महोत्सव के अंतर्गत विविध अनुष्ठान का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम तेलीबांधा स्थित स्वामी हरिगिर महाराज धर्मशाला में प्रातः 8.30 से रात्रि 10 बजे तक होगा.

होमियोपैथी स्वास्थ्य शिविर

महाराष्ट्र मंडल की स्वास्थ्य समिति द्वारा होमियोपैथी स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है. महाराष्ट्र मंडल के चौबे कॉलोनी भवन परिसर में सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक होगा.