हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में पशु क्रूरता का मामला सामने आया है। एक शख्स चूहे को उल्टा लटकाकर रील बनाते दिखाई दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे लेकर पशु प्रेमियों में भारी आक्रोश है। वहीं शहर के एक्टिविस्ट ने इसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर से की है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच में जुटी हुई है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक व्यक्ति चूहे के साथ क्रूरता करते देखा जा सकता है। यह वीडियो “ajjubhai_143_” नामक इंस्टाग्राम आईडी से अपलोड किया गया है। जिसमें वह एक चूहे को जबरदस्ती पकड़कर उल्टा लटकाते हुए नजर आ रहा है। इस घटना ने शहर के पशु प्रेमियों को आक्रोशित कर दिया है। इंदौर के पशु प्रेमी प्रियांशू जैन ने इस मामले में पुलिस आयुक्त को शिकायत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें: आरोपी के अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर: हजारों वर्ग फीट की जमीन मुक्त, बीते दिनों तहसीलदार और पटवारी पर चलाई थी गोली

उन्होंने इस क्रूर कृत्य को पशु क्रूरता अधिनियम, 1960 की धारा 11 के तहत न्यायसंगत नहीं बताते हुए दोषी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है। प्रियांशू जैन ने बताया कि उन्होंने इस घटना का वीडियो और संबंधित फोटो पुलिस के पास सबूत के तौर पर जमा किए हैं। घटना की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि समाज में इस तरह की क्रूरता बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए और दोषी के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वीडियो के आधार पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है। यह देखना होगा कि पुलिस इस मामले में क्या कदम उठाती है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m