रांची। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच आज सुबह अपने निजी स्टाफ के साथ दिल्ली के लिए उड़ान भरी. सोरेन ने पिछली रात कोलकाता के एक होटल में बिताई थी. ऐसी अफवाहें है कि वे भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, चंपई सोरेन ने कोलकाता में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से मुलाकात की. चंपई सोरेन के साथ छह विधायक भी हैं, जिससे इस अटकलों को बल मिला है कि वे राजनीतिक बदलाव पर विचार कर रहे हैं. इस चर्चा के बीच एक खबर यह भी है कि सोरेन मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ लगातार संपर्क में हैं.

हालांकि, भाजपा नेताओं के साथ मुलाकात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सोरेन के दिल्ली दौरे और चौहान के साथ उनकी बातचीत के समय ने इस बात पर सवाल खड़े कर दिए हैं कि क्या पूर्व मुख्यमंत्री अपने राजनीतिक करियर में कोई महत्वपूर्ण बदलाव करने पर विचार कर रहे हैं.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सोरेन परिवार के करीबी सहयोगी चंपई सोरेन भाजपा में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि वे इस बात से खुश नहीं थे कि हेमंत सोरेन को एक बार फिर झारखंड का मुख्यमंत्री बनाने के लिए उन्हें शीर्ष पद से बेवजह हटा दिया गया.

हालांकि, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के वरिष्ठ नेता ने शनिवार को भाजपा में शामिल होने की अफवाहों का खंडन किया.

रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए चंपई सोरेन ने कहा, “मुझे नहीं पता कि क्या अफवाहें फैलाई जा रही हैं. मुझे नहीं पता कि क्या खबर चलाई जा रही है, इसलिए मैं यह नहीं बता सकता कि यह सच है या नहीं. मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता…हम जहां पर हैं वहीं पर हैं”.

झारखंड के मौजूदा जल संसाधन मंत्री चंपई सोरेन को 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कथित भूमि घोटाले के मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त किया गया था. हालांकि, झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा हेमंत सोरेन को जमानत दिए जाने के बाद चंपई सोरेन ने 3 जुलाई को पद से इस्तीफा दे दिया था.