राउरकेला। दैनिक यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ा क्योंकि MO बस सेवा के कर्मचारियों ने समय पर वेतन जारी करने सहित विभिन्न मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर रविवार को अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

सूत्रों के अनुसार, स्टील सिटी में कैपिटल रीजन अर्बन ट्रांसपोर्ट संचालित 100 से अधिक MO बसें सड़क पर नहीं उतरीं, क्योंकि 200 से अधिक गाइडों ने बसों के अंदर सुरक्षा, भविष्य निधि और कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) के प्रावधान की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू किया। कर्मचारियों ने कहा कि हमें समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। जब मैं डेढ़ साल पहले शामिल हुआ, तो मुझे बताया गया कि वेतन हर महीने की 7 से 10 तारीख के बीच जमा किया जाएगा। लेकिन हमें एक निश्चित तारीख को वेतन नहीं मिल रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले 18 महीनों से सेवा करने और सभी आवश्यक दस्तावेज जमा करने के बावजूद, टीम में किसी को भी ईपीएफ और ईएसआई लाभ नहीं दिया गया है। महिला कर्मचारियों के साथ बस के अंदर हमेशा दुर्व्यवहार किया जाता है। लेकिन सीआरयूटी के वरिष्ठ अधिकारियों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

MO बस की एक महिला कर्मचारी ने आरोप लगाया, एक व्यक्ति ने नशे की हालत में बस के अंदर मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। जबकि यात्री मेरे समर्थन में आए और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, हमारे अधिकारियों को मामला उनके ध्यान में लाने के बावजूद कोई फर्क नहीं पड़ता।

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा, MO बस के सभी 230 गाइडों ने हमारी मांगें पूरी होने तक हड़ताल जारी रखने का फैसला किया है। इस बीच, MO बस सेवाओं के आंदोलनकारी कर्मचारियों ने बाद में सीआरयूटी अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद अपनी हड़ताल वापस ले ली, जिन्होंने उन्हें सात दिनों के भीतर उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक