Rajasthan News: अजमेर. स्थाई लोक अदालत के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश कांकड़ा, सदस्य रेनू द्विवेदी व राकेश गौड़ ने सहारा क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटी प्रा.लि. शाखा अलवर गेट के प्रबंधक को आदेश दिया है कि वह परिवादी अंदरकोट निवासी शिफाकत हुसैन की उनकी संस्थान में जमा राशि एक लाख रुपए की परिपक्वता राशि 1 लाख 16 हजार 300 रुपए का भुगतान 9 प्रतिशत ब्याज सहित करे.

high court

प्रकरण के अनुसार शिफाकत हुसैन ने एडवोकेट इमरान खान के जरिए परिवाद पेश कर अदालत को बताया कि उसने अप्रार्थी की वित्तीय संस्थान में 13 मार्च 2017 में करीब एक लाख रुपए की फिक्स डिपोजिट कराई थी. जिनकी परिपक्वता 23 सितंबर 18 को होनी थी. उसने उक्त समयावधि बाद अप्रार्थी से परिपक्वता राशि मांगी तो प्रबंधक संस्था की आर्थिक स्थिति खराब होने की बात करते भुगतान करने में टालमटोल करते रहे.

उसने अदालत से परिपक्व राशि ब्याज सहित दिलाने की गुहार की थी. अदालत ने अप्रार्थी सहारा क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटी प्रा.लि. शाखा अलवर गेट के प्रबंधक को आदेश दिया है कि वह परिवादी शिफाकत हुसैन की फिक्स डिपोजिट की परिपक्वता राश 1 लाख 16 हजार 300 रुपए परिपक्वता दिवस से भुगतान होने के दिन तक 9 प्रतिशत ब्याज सहित भुगतान करे.

ये खबरें भी पढ़ें