Rajasthan News: जोधपुर. रक्षाबंधन पर्व प्रदेश की महिला शक्ति के लिए खास रहने वाला है. सरकार की ओर से रक्षाबंधन के दिन यानि सोमवार को महिलाओं-बालिकाओं को रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा कराई जाएगी.

महिलाओं के लिए यह नि:शुल्क सुविधा रविवार रात 12 बजे से शुरू की जाएगी, जो सोमवार रात 12 बजे तक रहेगी. महिलाओं की भीड़ को देखते हुए जोधपुर डिपो प्रबंधन ने तैयारी कर ली है. वहीं, प्रबंधन अतिरिक्त बसें भी लगाएगा. जोधपुर डिपो के मुय प्रबंधक ने बताया कि रोडवेज की कार्यकारी निदेशक (यातायात) डॉ. ज्योति चौहान की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए जा चुके हैं.

रोडवेज की ओर से इस दिन की यात्रा के लिए अग्रिम आरक्षण की सुविधा भी दी जाएगी. रोडवेज की ओर से महिलाओं के लिए नि:शुल्क यात्रा की सुविधा राजस्थान की सीमा के लिए ही निर्धारित की गई है.

अतिरिक्त बसें भी चलाई जाएंगी

रक्षाबंधन के दिन यात्रा के लिए महिलाओं की अधिक भीड़ रहती है. इसके लिए जिन रूटों पर अधिक यात्री भार रहेगा, वहां अतिरिक्त बसें भी चलाई जाएंगी. वहीं, जिन रूटों पर यात्रियों की संया कम होगी, उन बसों को दूसरे रूट पर रक्षाबंधन को देखते हुए 19 अगस्त को चलाया जाएगा. रोडवेज की ओर से मिली जानकारी के अनुसार रक्षाबंधन के अवसर पर एसी, वोल्वो और अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों में फ्री यात्रा की सौगात नहीं मिलेगी.

ये खबरें भी पढ़ें