शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक सेना का अग्निवीर जवान हाई प्रोफाइल चोर बन गया। आरोपी जवान पठानकोट के फतेहगढ़ में पदस्थ है। वह अपनी ड्यूटी से 15 दिनों की छुट्टी लेकर आया और घर आकर उसने एक ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया। परिवार के लोगों ने भी उसका इस लूटकांड में साथ दिया। पुलिस ने 400 CCTV फुटेज खंगालने के बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनके पास से लूटी गई ज्वेलरी भी बरामद कर लिया है। 

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस के बाद MP में खौफ: महिला डॉक्टर ने सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा- ‘हम हमारे शहर में ही असुरक्षित महसूस करते हैं’

13 अगस्त को S S ज्वेलर्स में हुई थी 50 लाख की लूट

दरअसल बागसेवनिया थाना क्षेत्र में 13 अगस्त की शाम S S ज्वेलर्स में हथियारबंद बदमाश पहुंचे और स्टाफ के साथ मारपीट की। इस दौरान एक आरोपी ने दुकान के मालिक को बंदूक से डराते हुए कहा कि सारा सामान और पैसा दे दो वरना उसे जान से मार देंगे। इसके बाद अन्य आरोपी काउंटर के अंदर घुसा और तिजोरी से 35 हजार कैश लूट लिया। 

Burhanpur Crime: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सूने मकान में घुसे चोरों को किया गिरफ्तार, पुरानी चोरी का भी हुआ खुलासा

9 थानों से बुलाई गई पुलिस

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच शुरू की। 9 थानों से एक्सपर्ट पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर बुलाया गया और 5 अलग-अलग टीमें गठित की गई। सभी को 20 किलोमीटर के दायरे में लगे CCTV फुटेज की जांच करने के निर्देश दिए गए। साथ ही आदतन अपराधियों से पूछताछ करने के लिए भी कहा गया।  

युवक को चाकूओं से गोदाः सिर और जांघ पर किए कई वार, गंभीर हालत में जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज रेफर

जांच के दौरान मास्टरमाइंड निकला सेना का ट्रेनी अग्निवीर जवान

पूछताछ के दौरान जो खुलासा हुआ उसके बाद पुलिस भी हैरान रह गई। इस लूट का मास्टरमाइंड भारतीय सेना में ट्रेनी अग्निवीर मोहित सिंह बघेल निकला जिसने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया जिसके बाद उसने लूट की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली। आरोपी के साथी आकाश राय को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की जा रही है। साथ ही अपराध में सहयोगियों विकास राय, मोनिका राय, अमित राय व गायत्री राय को गिरफ्तार किया गया है और आगे की कार्यवाही जारी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m