यत्नेश सेन, देपालपुर। मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव की बेटी जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर अपने घर लौटी तो परिवार के साथ गांव में भी खुशियां देखने को मिली। तस्वीर इंदौर जिले के देपालपुर के गोकलपुर गांव की है, जहां सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली रानू जिराती को केंद्र सरकार ने दिल्ली के लाल किले पर 15 अगस्त के कार्यक्रम में शामिल होने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए दिल्ली बुलाया गया था। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद रानू आज जब अपने गांव लौटी तो परिवार के लोगों ने आरती कर उसका स्वागत किया और बधाई दी। 

‘शहरों की तर्ज पर गावों में भी स्ट्रीट वेंडर योजना की जाएगी शुरू…’ इछावर पहुंचे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह, बोले- सरकार गांवों को बनाएगी गरीबीमुक्त

किसान परिवार से है रानू

देपालपुर के गोकलपुर गांव में रहने वाली रानू जीराती किसान परिवार से है। उसके पिता खेती के साथ गाड़ियां चलाने का काम करते हैं। वहीं रानू गांव के ही सरकारी स्कूल में पढ़ती है। जहां से उन्होंने भारत सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से संचालित प्रेरणा कार्यक्रम के तहत होने वाली परीक्षा में भाग लिया था। जिसमें वह पूरे इंदौर जिले से प्रथम आई थी। जिसके बाद रानू और अन्य चयनित छात्र-छात्राओं को गुजरात के वडोदरा ले जाया गया। जहां उन्हें वह स्कूल दिखाया गया जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने पढ़ाई की थी। 

जिम में ट्रेडमिल पर दौड़े CM मोहन: अवंतिका यूनिवर्सिटी के फिटनेस सेंटर का किया लोकार्पण, देखें Video

बेहतर शिक्षा को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने की रानू से बात 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर दिल्ली के लाल किले पर हुए ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गोकलपुर गांव की रानू जिराती को केंद्र सरकार के रक्षा मंत्रालय से निमंत्रण पत्र मिला था। जिसके बाद वह दिल्ली पहुंची। वहीं कार्यक्रम के बाद रानू से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात भी की। रानू ने बताया कि बेहतर शिक्षा को लेकर प्रधानमंत्री ने उनसे बातचीत। वही गांव से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने तक के सफर को लेकर रानू ने अपने माता-पिता और अपने स्कूल के शिक्षकों की अहम भूमिका बताई।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m