न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर। रक्षाबंधन का पर्व भाई-बहन के अटूट बंधन से भरा रिश्ता है। लेकिन इसी रक्षाबंधन पर्व के एक दिन पहले अनूपपुर से एक बेहद मार्मिक और दुखद घटना सामने आई है। जहां नानी के घर रक्षाबंधन त्यौहार मनाने आए तीन बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई। एक ही परिवार के दो बच्चों की नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत हुई। वहीं एक मासूम की नानी के घर के पास गड्ढे में भरे पानी में डूबने से बच्चे की मौत हो गई।बच्चों की त्यौहार से पहले हुई मौत के बाद परिवार सदमे में है तो वह गांव में मातम पसरा हुआ है।  

छत्तीसगढ़ मरवाही के चांगेरी निवासी 9 साल के ऋषि केवट और 7 साल के राघवेंद्र केवट दोनों अपनी नानी के घर अनूपपुर जिले जैतहरी थाना अंतर्गत ग्राम चोलना रक्षाबंधन त्यौहार मनाने आए थे। इस दौरान आज शाम दोनो बच्चे गुजरानाला में नहाने के लिए गए हुए थे। इस दौरान दोनों बच्चे नाले में डूब गए। जिन्हें गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन दोनों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मामले की जानकारी लगने पर जैतहरी पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है। 

वही दूसरी घटना जिले के भालूमाड़ा थाना अंतर्गत पडौर गांव की बताई जा रही है। जहां 1 वर्ष के सुभांश केवट अपने मां के साथ ग्राम लतार अपने नानी के यहां रक्षाबंधन के त्यौहार में आया था। घर के पास एक गड्ढे में पानी भरा हुआ था। बालक की मां घर के अंदर आंगन में चावल साफ कर रहीं थी। इसी दौरान खेलते-खेलते वह अचानक गड्ढे में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। जब बच्चा काफी देर तक घर के पास दिखाई नहीं दिया तो मां ने आसपास उसकी तलाश की। गड्ढे में देखने पर बालक मृत अवस्था में तैरता दिखा। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया है।

वहीं इस पूरे मामले में एसडीओपी सुमित केरकेट्टा ने बताया कि चोलना में स्थित नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत हुई हैं। फिलहाल बच्चों की पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय अनूपपुर भिजवाया गए हैं। मामले की जांच की जा रही हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m