कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। रक्षाबंधन के मौके पर राष्ट्र की बेटी ने राष्ट्र के रक्षक को राखी, कुमकुम,चावल भेजने के साथ एक लेटर भी भेजा है। आप सोच रहे होंगे कि आखिर राष्ट्र की बेटी और राष्ट्र का रक्षक है कौन? साथ ही रक्षाबंधन के मौके पर आखिर उस लेटर में लिखा क्या है? 

दरअसल आज भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्यौहार रक्षाबंधन है। बहन अपने भाई की कलाई पर राखी यानी रक्षा सूत्र बांधती हैं। वहीं भाई भी अपनी बहन की रक्षा करने का वचन देता है। यही वजह है कि ग्वालियर की रहने वाली 11 साल की मंत्रिता शर्मा ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी कुमकुम चावल भेजने के साथ ही एक लेटर भेजा है। मंत्रिता शर्मा 8 साल से ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की ब्रांड एम्बेसडर है। यही वजह है कि जिस तरह PM मोदी देशवासियों से “मन की बात” करते हैं। उसी तरह राष्ट्र की बेटी मंत्रिता शर्मा ने राष्ट्र के रक्षक PM नरेंद्र मोदी को लेटर लिख अपने “मन की बात” कहते हुए PM मोदी से वचन मांगा है।

11 साल से अपने हाथ से PM मोदी के लिए बना रही राखी

11 साल की मासूम मंत्रिता ने अपने हाथ से PM मोदी के लिए राखी बना कर भेजी है। साथ ही लेटर लिख कर अपने मन की बात कही है। आइए उस लिखे गए लेटर में छुपी गहरी बात और PM मोदी से मांगे गए वचन के बारे में आपको बताते हैं।

” राष्ट्र की बेटी की ओर से ‘वचन पत्र’ राष्ट्र के रक्षक के लिए”

 आदरणीय मोदी जी सादर प्रणाम.. मैं भारत की बेटी मंत्रिता सर्वप्रथम आपको रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती हूं,साथ ही इस रक्षाबंधन पर आपसे “मन की बात” कहना चाहती हूं, इस बार आपने लाल किले की प्राचीर पर 11वीं बार ध्वजारोहण किया है,सौभाग्य से मेरी भी उम्र 11 वर्ष ही है।इस नाते मैंने जब से भारत को जाना,आपको देखा समझा पहचाना सिर्फ आपको ही राष्ट्र का रक्षक माना है। मैंने स्वामी विवेकानंद जी के बारे में सुना, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई जी के बारे में सुना, छत्रपति शिवाजी महाराज के स्वराज के सपने को समझा,चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह नेताजी सुभाष चंद्र बोस आदि सभी की जीवंत छवि को आप में ही देखा है। विगत 11 वर्षों में आपने धर्म, ज्ञान, विज्ञान ही क्यों न हो, हर क्षेत्र में भारत माता के मस्तक को ऊंचा किया है।हमारा देश हर क्षेत्र में अग्रणी बना रहा है। लेकिन…एक विषय ऐसा है जो भारत माता के माथे की कुमकुम बिंदिया को लगातार कालिख में परिवर्तित कर रहा है वह है हम “बेटियों की सुरक्षा”।

भारत वही देश है जहां के ऋषियों ने कहा है “यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः। यत्रैतास्तु न पूज्यन्ते सर्वास्तत्राफलाः क्रियाः।।” लेकिन… नारी सम्मान की रक्षा में 100 योजन के विशाल समुद्र को पार कर दुष्ट नारीहंता रावण का संहार करने वाले श्री राम के देश “रामस्य राष्ट्र:” में पल प्रतिपल बेटियों का मान सम्मान,यहां तक की जीवन सब कुछ दांव पर लगा है।

अभी इस वक्त जब मैं आपसे यह सब कह रही हूं और जिस वक्त आप यह सब पढ़ रहे होंगे, हमारे देश में कहीं ना कहीं किसी न किसी बेटी के साथ दुर्व्यवहार हो रहा होगा।

है राष्ट्र रक्षक! हम बेटियां आकाश की ऊंचाई से लेकर सागर की गहराई हो या विशाल हिमालय की ऊंचाई, अपने समर्थय से हम सब कुछ नाप सकती हैं,परंतु हमारे प्रति बुरा सोचने वालों के छल या धोखे से कैसे बचें?

मैं मंत्रिता इस रक्षाबंधन पर आपसे कोई “योजना की सौगात” नहीं बल्कि अपने सम्मान की रक्षा का वचन मांगती हूं। साथ ही में अपनी सभी बहनों की ओर से भी आपसे सुरक्षा का वचन और अपराधियों के लिए “दुश्शासन सी सजा” मांगती हूं।

जय हिंद जय भारत
राष्ट्र की बेटी
मंत्रिता शर्मा

कोलकता रेप कांड के बाद सहमी रहने लगी मासूम 

11 साल की मासूम मंत्रिता को आखिर देश के प्रधानमंत्री को यह लेटर लिखने का ख्याल कैसे और क्यों आया? तो आपको बता दे कि मंत्रिता गवलियर जिले में बीते 8 साल से बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एम्बेसडर है। लेकिन हाल ही कोलकाता में डॉक्टर बेटी के साथ रेप के बाद हत्या और उत्तरप्रदेश में छेड़छाड़ जैसे मामले सामने आने पर वह भी सहमी रहने लगी है। लेकिन जब उसने अपनी मां एकात्मता शर्मा से सवाल किया कि आखिर समाज मे बेटियों की रक्षा कैसे हो सकती है? तो उसकी मां ने कहा कि इस मामले में सिर्फ एक व्यक्ति ही उसकी मदद कर सकता है वह हैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

PM मोदी से सुरक्षा का मांगा वचन

देश के प्रधानमंत्री को राखी, कुमकुम,चावल भेजने के साथ लेटर में बेटियों की सुरक्षा से जुड़े विषय पर वचन मांगने वाली मंत्रिता का कहना है कि अब PM मोदी ही देश मे हम बेटियों की सुरक्षा कर सकते हैं। जिस तरह महाभारत में द्रोपदी की रक्षा भगवान श्री कृष्ण ने की थी। वैसे ही देश की बेटियों के लिए भगवान श्री कृष्ण बनकर अब वही सुरक्षित माहौल दे सकते हैं। साथ ही समाज मे कोई भी बेटियों के साथ दुर्व्यवहार या दुष्कर्म न करे, इसके लिए मैसेज देने महाभारत के दुश्शासन को मिली सजा की तरह सजा-ए-मौत जैसा सख्त स्टेप जरूर लेंगे।

राष्ट्र की बेटी मंत्रिता ने राष्ट्र के रक्षक PM मोदी को स्पीड पोस्ट के जरिये यह पत्र भेजा है। ऐसे में देखना होगा कि जब PM मोदी इस पत्र को पढ़ेंगे तो वह इस बेटी के हौंसले और जज्बे की उड़ान के साथ ही बेटी मंत्रिता द्वारा मांगे गए वचन को किस तरह पूरा करते है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m