हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदश के इंदौर में पुलिस पर फाइनेंसर के साथ मिलकर ई रिक्शा जब्त करने का आरोप लगा है। सुबह 5 बजे चोरों की तरह दो लोगों ने वाहन की चोरी कर ली थी।

 दरअसल खजराना थाना क्षेत्र में रहने वाले इमरान ने अपने पिता के लिए हाल ही में एक ई-रिक्शा खरीदा था। लेकिन कुछ किस्तें मृगलानी फाइनेंस में बाउंस हो गईं। इसके बाद से फाइनेंस कंपनी के गुंडे लगातार इमरान के घर आकर धमकियां दे रहे थे। 16 अगस्त की सुबह 5 बजे गुंडों ने चोरों की तरह ई-रिक्शा को जब्त कर लिया। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी मौजूद है, जिसे इमरान ने पुलिस को सौंपा है।

मामले की गंभीरता के बावजूद पुलिस फाइनेंसर के पक्ष में काम कर रही है और इमरान पर पैसा जमा करने का दबाव बना रही है। जबकि हाई कोर्ट के निर्देशों के अनुसार, किसी भी वाहन की जब्ती के लिए कानूनी प्रक्रिया का पालन करना आवश्यक है। जिसमें पुलिस थाने को सूचना देना और कोर्ट से आदेश प्राप्त करना शामिल है। इसके विपरीत फाइनेंसर ने गुंडों के माध्यम से पहले गाड़ी को जब्त कर लिया और अब इमरान से अधिक राशि की मांग की जा रही है। इस पूरे मामले में इमरान को न केवल अपने डाउन पेमेंट के 40 हज़ार खोने पड़े। बल्कि अब उस पर दो गुनी राशि का भी दबाव बनाया जा रहा है। पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए इमरान ने न्याय की मांग की है।