Rajasthan News: उदयपुर में मोबाइल इंटरनेट बैन को 24 घंटों के लिए और बढ़ा दिया गया है. अब 19 अगस्त रात 10 बजे तक उदयपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी. बता दें कि जिले के एक सरकारी स्कूल में चाकूबाजी की घटना के बाद हिंसा भड़क गई थी. जिसके बाद जिले में मोबाइल इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी गई थी. इसी के साथ ही उदयपुर में 12वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को बंद कर दिया गया है.

रविवार को नए आदेश में कहा गया कि कानून व्यवस्था को देखते हुए जिले 18 अगस्त शाम 10 बजे से 24 घंटे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी. आदेश के मुताबिक, उदयपुर शहर, बेदला, बडगांव, बलीचा, देबारी, एकलिंगपुरा, कानपुर, ढीकली और भुवाणा में सोमवार, 19 अगस्त रात 10 बजे तक मोबाइल इंटरनेट पर पाबंदी रहेगी.

स्कूल में चाकूबाजी की घटना के बाद उदयपुर में दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए और उन्होंने पथराव करने के साथ कई गाड़ियों को फूंक डाला. हालात इतने बिगड़ गए कि प्रशासन को शहर में धारा 144 और धारा 163 लगानी पड़ी. साथ ही इंटरनेट भी बंद कर दिया गया. इसके अलावा अगले आदेश तक 17 अगस्त 2024 से 12वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

ये खबरें भी पढ़ें