स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला गया, जहां टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 146 रन से जीत हासिल कर ली और 4 मैच की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली।

टीम इंडिया को मिली 146 रन से शिकस्त

पर्थ टेस्ट मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन से करारी शिकस्त दी। पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया, और पहली पारी में बढ़त तो हासिल की ही, साथ ही दूसरी पारी में भी टीम इंडिया को सस्ते में समेट दिया, और मैच अपने नाम कर लिया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने टारगेट का पीछा करते हुए 5 विकेट खोकर 112 रन बना लिए थे, हनुमा विहारी और रिषभ पंत नॉटआउट थे। लेकिन पांचवें दिन का खेल जैसे ही शुरू हुआ, कंगारू गेंदबाजों ने इंडिया की दूसरी पारी जल्द ही समेट दी। भारतीय टीम दूसरी पारी में 140 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका, रहाणे और पंत ने 30-30 रन बनाए, तो हनुमा विहारी ने 28 रन की पारी खेली।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों में मिशेल स्टार्क और नाथन लॉयन ने 3-3 विकेट निकाले, जबकि जोश हेजलवुड और पैट कमिंन्स को 2-2 विकेट मिला।

ऐसा रहा पूरा मैच

पर्थ टेस्ट मैच में टॉस का बॉस ऑस्ट्रेलिया बना और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में  326 रन बनाए, पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से हैरिस ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए, तो टीम इंडिया के गेंदबाजों में 4 विकेट ईशांत शर्मा को मिला, बुमराह, उमेश यादव और हनुमा विहारी तीनों गेंदबाजों को 2-2 विकेट मिला।

पहली पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने 326 के जवाब में 283 रन बनाए, भारतीय टीम की ओर से विराट कोहली ने पहली पारी में 123 रन की पारी जरूर खेली, अजिंक्या रहाणे ने भी 51 रन बनाए, लेकिन बाकी के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों में फिरकी गेंदबाज नाथन लॉयन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट निकाले, मिशेल स्टार्क, हेजलवुड को 2-2 विकेट मिला, पैट कमिंस ने 1 विकेट हासिल किया।

पहली पारी में 43 रन की बढ़त हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 243 रन बनाए। और टीम इंडिया के सामने जीत के लिए बड़ा टारगेट सेट किया, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर सकी।

मैन ऑफ द मैच

मैच की दोनों ही पारियों में ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले नाथन लॉयन को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

सीरीज का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी, लेकिन अब सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने कमबैक किया, और पर्थ में जीत हासिल की। इसके साथ ही सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गया है। और अब बाकी के बचे दो मुकाबले पर नजर रहेगी।