मयंक शर्मा, फिरोजाबाद. जिले के टूंडला थाना क्षेत्र में एक कांच कारखाने में भीषण आग लगने से कई लाख रुपयों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. जानकारी मिलने पर पहुंची दमकल की आठ गाड़ियों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया. आग के कारणों की जांच की जा रही है.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी के मुताबिक प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से ही आग लगने की आशंका जतायी जा रही है. टूंडला थाना क्षेत्र के राजा का ताल स्थित पंकज ग्लास फैक्ट्री में कांच के ग्लास आयटम्स का उत्पादन होता है. रविवार दोपहर बाद इस फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लग गई. आग इतनी भयावह थी कि उसकी लपटें और धुंए का गुबार काफी दूर तक देखा जा सकता था. फैक्ट्री के गोदाम में जैसे ही आग लगी तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. कर्मचारियों ने प्रबंध तंत्र को अवगत कराया उसके बाद दमकल और पुलिस को घटना की जानकारी दी गई.

इसे भी पढ़ें – भाभी के इश्क में देवर ने उठाया खौफनाक कदम, आधी रात को सगे भाई को दी ऐसी मौत… देखकर कांप गए लोग

मामला फैक्ट्री में आग से जुड़ा था इसलिए दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं. मुख्य अग्निशमन अधिकारी सत्येंद्र पांडेय ने बताया कि दो घंटे में ही आग को फैलने से रोक लिया गया था. आधी फैक्ट्री को आग से बचा लिया गया. चार घंटे में आग को पूरी तरह कंट्रोल कर लिया गया. सी.एफ.ओ. ने बताया कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट हो सकता है. नुकसान के बारे में सी.एफ.ओ. ने बताया कि नुकसान लाखों रुपयों में हुआ है. मालिकों से नुकसान के बारे में जानकारी की जाएगी. इधर सीओ टूण्डला का राजेश कुमार का कहना है कि आग के कारणों की जानकारी नहीं हो सकी है. आग पर काबू पा लिया गया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक