अजय नीमा, उज्जैन। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज सावन के अंतिम सोमवार को उज्जैन के विश्व प्रसिद्द महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने सपरिवार बाबा महाकाल के दर्शन किए। इसके बाद पूजा-अर्चना कर शिव जी का आशीर्वाद लिया। महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने पूजन संपन्न कराया। इस दौरान उनकी पत्नी कौशल्या साय और परिवार के लोग भी मौजूद रहे। 

19 अगस्त महाकाल आरती: रक्षाबंधन पर बाबा महाकाल को सबसे पहले बांधी गई राखी, सावन के अंतिम सोमवार राजा स्वरूप में दिए दर्शन, सवा लाख लड्डुओं का लगा भोग

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव से आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। महाकाल के दर्शन करने के बाद वह उज्जैन में प्रदेश के सीएम डॉ मोहन याव से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह दोपहर को छत्तीसगढ़ वापिस लौटेंगे। 

71 साल बाद ऐसा योग: सावन की शुरुआत और समापन सोमवार को, भद्रक में बाबा महाकाल की चौथी सवारी आज, सवा लाख लड्डू का लगा भोग

गौरतलब है कि आज सावन का अंतिम सोमवार होने की वजह से महाकालेश्वर मंदिर में सुबह से भक्तों को तांता लगा हुआ है। लोग महाकाल के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से पहुंच रहे हैं। वहीं आज महाकाल की सवारी भी निकाली जाएगी जिसे देखने के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ता है। 

Mahakal Sawari 2024: सावन के आखिरी सोमवार को पालकी में सवार होकर भ्रमण पर निकलेंगे महाकाल, सीएम डॉ. मोहन यादव करेंगे पूजा-अर्चाना

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m