रोहतक : कोलकाता में घटी घटना के बाद, पूरे देश के डॉक्टर सुरक्षा और न्याय की मांग के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जब सरकार ने उनकी सुरक्षा का आश्वासन दिया. हालांकि, कोलकाता का मामला शांत होने से पहले ही, रोहतक पीजीआईएमएस की एक मेडिकल छात्रा ने अपने सीनियर डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. छात्रा ने दावा किया है कि उसे अगवा किया गया, पीटा गया, और पिछले सात महीनों से एक सीनियर डॉक्टर द्वारा उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है.


पीजीआईएमएस रोहतक के एक सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर पर मेडिकल छात्रा के अपहरण और उसे 20 घंटे तक बंधक बनाकर पीटने का आरोप लगाया गया है. छात्रा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है, और पीजीआई प्रशासन ने भी उसे निष्कासित कर दिया है. पीड़िता रोहतक पीजीआईएमएस में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है.


आरोपी डॉक्टर, मनिंदर, एमडी एनाटॉमी कोर्स के प्रथम वर्ष का रेजिडेंट है और वह कभी-कभी छात्रा की कक्षा में पढ़ाने भी आता था. हाल ही में परीक्षाएं होने वाली थीं, और छात्रा का कहना है कि डॉक्टर ने उसे एडमिट कार्ड लेने के बहाने बुलाया. जब वह उसके पास पहुंची, तो उसने उसे अपनी कार में बैठाया और चंडीगढ़ ले गया. छात्रा का आरोप है कि डॉक्टर ने उस पर शादी और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाला. जब उसने इसका विरोध किया, तो डॉक्टर ने उसे 20 घंटे तक बंधक बनाकर रखा और बुरी तरह से मारा-पीटा. इस हिंसा के कारण छात्रा के शरीर पर चोटों के निशान पाए गए हैं. आरोपी डॉक्टर ने छात्रा को शनिवार शाम पीजीआईएमएस के गेट पर छोड़ दिया और वहां से फरार हो गया. पुलिस ने अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है.