रवि रायकवार, दतिया। मध्य प्रदेश के दतिया जिले के ग्राम सुरपारा से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। इंदरगढ़ तहसील क्षेत्र के इस गांव में किसान जगदीश कुशवाहा अपने कुएं में मोटर पंप सुधारने के लिए उतरा था। कुएं में गैस बनने के कारण जगदीश बेहोश हो गया। जिसके बाद तुरंत उसके साथियों ने उसे बाहर निकाला।

उज्जैन सर्किट हाउस पहुंचे CG के CM साय: मुख्यमंत्री मोहन ने किया स्वागत, दोनों के बीच हुई चर्चा

जब कुएं में मोटर पंप सुधारने के लिए जगदीश गया तक उसे वहां घबराहट होने लगी। इसके बाद उसने अपने साथियों को आवाज दी। आवाज सुनकर मौके पर मौजूद किसान हिम्मत सिंह धाकड़ और एक अन्य किसान उन्हें बचाने के लिए कुएं में उतरे, लेकिन वे भी गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए। आधे घंटे तक कोई हलचल न होने पर गांव के अन्य लोग कुएं के पास इकट्ठा हुए और स्थिति को संभालने के लिए तत्परता दिखाई।

ग्रामीणों ने कुएं में नमक और पानी डालकर गैस को कम करने की कोशिश की। काफी प्रयास के बाद, ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे तीनों को कुएं से बाहर निकाला और घायल अवस्था में तुरंत इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

जेल में रक्षाबंधन की धूम: बंदी भाइयों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी, जेल प्रशासन ने की विशेष व्यवस्था

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जगदीश कुशवाहा और हिम्मत सिंह धाकड़ को छुट्टी दे दी। हालांकि, अनिल गुप्ता की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें दतिया अस्पताल रेफर किया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m