उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक मुस्लिम युवती हिना बी ने अपना प्यार पाने के लिए अपना धर्म छोड़ दिया..और सनातन धर्म अपनाते हुए एक हिंदू युवक से शादी कर ली. हिना और प्रेमशंकर गुप्ता की शादी मामले में नया मोड तब आया जब युवती ने इत्तेहाद-ऐ-मिल्लत काउंसिल के दफ्तर पहुंच गई और शादी कराने वाले महंत और प्रेमशंकर गुप्ता पर निहाल खान नाम बताकर बहलाने फुसलाने और मारपीट के बाद जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया.

दरअसल, पीलीभीत की हिना ने प्रेमी के लिए धर्म परिवर्तन कर लिया. उसके बाद उसे प्रेमी से प्रेम विवाह कर लिया. हिना बी ने बताया कि वह प्रेम शंकर गुप्ता के संपर्क में काफी समय से थी. दोनों एक-दूसरे फोन पर बातचीत करते थे. जिसके बाद बरेली शहर के अगस्त्य मुनि आश्रम में पीलीभीत के पूरनपुर निवासी हिना बी ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम प्रियंका गुप्ता रख लिया.

हिना बी ने उत्तराखंड के सितारगंज निवासी प्रेमशंकर गुप्ता से शादी करके हिंदू धर्म में आस्था जताई है. आश्रम के महंत केके शंखधार ने दोनों का हिंदू रीति रिवाज से विवाह कराया. हिना बी ने बताया कि वह प्रेम शंकर गुप्ता के संपर्क में काफी समय से थी. दोनों एक-दूसरे फोन पर बातचीत करते थे. उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई.

प्रेम शंकर ने हिना के सामने शादी का प्रस्ताव रखा. इस पर हिना ने भी हां कर दी, लेकिन अलग समुदाय होने के कारण परिवारवालों को यह मंजूर नहीं था. जब कोई रास्ता नहीं दिखा तो हिना ने प्रेम के साथ रहने के लिए घर छोड़ने का निर्णय कर लिया. वह चुपचाप अपने प्रेमी के पास पहुंच गई.

रक्षाबंधन पर मायके जाना चाहती थी पत्नी, मना करने पर हुआ विवाद, पति ने काट दी नाक, हालत गंभीर

हिना बी ने अपना लिया हिंदू धर्म

बताया जा रहा है कि बुधवार को हिना और प्रेम शंकर बरेली पहुंचे. यहां अगस्त्य मुनि आश्रम पहुंचकर मंहत केके शंखधार से मिले. दोनों ने खुद के बालिग होने के प्रमाणपत्र पेश किए और शादी करने की इच्छा जाहिर की. हिना बी ने आश्रम में महंत केके शंखधार के समक्ष अपना धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपना लिया. इसके बाद महंत ने विधि-विधान से दोनों का विवाह संपन्न कराया गया. हिना ने कहा कि वह लोग एकदूसरे से प्यार करते हैं. दोनों साथ रहना चाहते हैं.

मामले में आया ट्विस्ट

हिना और प्रेमशंकर गुप्ता की शादी मामले में नया मोड तब आया जब युवती ने इत्तेहाद-ऐ-मिल्लत काउंसिल के दफ्तर पहुंच गई और शादी कराने वाले महंत और प्रेमशंकर गुप्ता पर निहाल खान नाम बताकर बहलाने फुसलाने और मारपीट के बाद जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया.

आरोप है कि वह जिससे प्रेम करती थी उसने अपना नाम निहाल खान बताया था. उन्होंने यह भी कहा था की दरगाह आला हजरत पहुंचकर निकाह करेंगे, लेकिन जब वह बरेली पहुंची तो लड़का उसे केके शंखधार नाम के पंडित के यहां ले गया जहां दोनों ने लड़की को जबरन हिंदू धर्म कबूल कराया और फिर उसके साथ फेरे दिलाए.