कांकेर। रक्षा बंधन के अवसर पर जिले के दूरस्थ अंचलों में स्थित विभिन्न कैंपों में सुरक्षा बलों के जवानों को महतारी वंदन योजना की महिला हितग्राहियों और स्वसहायता समूह की दीदीयों ने रक्षा सूत्र बांधकर उनकी सलामती की कामना की। इस मौके पर राखी बंधवाने के बाद जवान भावुक नजर आए। उन्होंने बहनों को रक्षा का वचन देते हुए उन्हें उपहार भी भेंट किए।

रक्षा बंधन के अवसर पर जिले के दुर्गूकोंदल विकासखंड के बीएसएफ 178 बटालियन भूस्की में राखी बांधने आई ग्राम भुस्की की हिना गावड़े ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान सबकी रक्षा के लिए दिन रात सतर्क रहकर अपनी ड्यूटी करते हैं। उन्होंने बताया कि वे गर्भवती हैं और इस स्थिति में भी जवान भाइयों को राखी बांधने पहुंची हैं। कमिला नेताम ने बताया सुरक्षा बलों के जवान अपने घर-परिवार से दूर कैंपों में देश और प्रदेश की सुरक्षा में तैनात रहते हैं। ऐसे में रक्षा बंधन के अवसर पर अपने बहनों से दूर जवानों को भाई मानकर राखी बांधने आई हूं, जिससे उन्हें भी खुशी मिल सके।

इसी तरह बीएसएफ कैंप कन्हार गांव में दीदीयों ने जवानों को राखी बांधी। भानुप्रतापपुर विकासखंड अंतर्गत केवटी क्लस्टर से समूह की दीदीयों ने भी केवटी के एसएसबी कैंप में फौजी भाइयों को राखी बांधी।

साथ ही अंतागढ़ में 28वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल के जवानों को इसके अलावा कुहचे कैंप अंतागढ़, कोयलीबेड़ा विकासखंड के बीएसएफ कैंप प्रतापपुर, सीओबी 162 बटालियन बीएसएफ कैंप रावघाट सहित जिले के विभिन्न स्थानों में महिलाओं ने जवानों को राखी बांधी।

ड्यूटी के दौरान देश की रक्षा का फर्ज निभाने वाले जवानों की कलाइयां वहां की स्थानीय बहनों ने सूनी नहीं रहने दी।