लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने 21 अगस्त को भारत बंद का समर्थन किया है। बसपा नेता ने कहा कि आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एससी-एसटी समाज में काफी गुस्सा है। इस फैसले के विरोध में हमारे समाज ने भारत बंद का आह्वान किया है। 21 अगस्त को इसका शांतिपूर्ण तरीके से करारा जवाब देना है।

बहुजन समाज पार्टी नेता आकाश आनंद ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एससी-एसटी समाज में काफी गुस्सा है। वहीं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आकाश ने कहा कि 21 अगस्त को भारत बंद में बसपा का झंडा भी होगा। भारत बंद को बसपा का समर्थन मिलने के बाद से सोशल मीडिया पर बसपा के सीनियर लीडर सभी कार्यकर्ताओं से अपील कर रहे है कि वह भारत बंद में शामिल जरूर हों।

ये भी पढ़ें: SC-ST Reservation: एससी-एसटी आरक्षण में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दलित संगठनों में उबाल, 21 अगस्त को भारत बंद का किया ऐलान

बसपा के वरिष्ठ नेता अशोक सिद्धार्थ ने भी एक्स पर पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि साथियों, जैसा कि हम सब जानते हैं कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के उप वर्गीकरण के फैसले का पुरज़ोर विरोध किया है। इसलिए 21 अगस्त को होने वाले भारत बंद में बसपा के सभी कार्यकर्ता अनुशासित तरीके से बड़ी संख्या में भारत बंद में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: हाईटेक टेक्नोलॉजी से अभेद्य किला बनेगी अयोध्या: रामभक्तों की सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर, CCTV से सड़कों से लेकर गलियों तक रखी जा रही नजर

बसपा यूपी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- 21 अगस्त 2024 को हो रहे भारत बंद में मायावती के आदेशानुसार बहुजन समाज पार्टी के सभी कार्यकर्ता अनुशासन में रहकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देंगे। हम सब बाबा साहब के अनुशासित सिपाही हैं। वहीं उन्होंने किसी तरह के उपद्रव व तोड़फोड़ में शामिल नहीं होने की अपील की है।