रायपुर। उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को रक्षाबंधन के अवसर पर कबीरधाम जिले के ग्राम नेऊरगांव खुर्द और खुरमुडा पहुंचे। यहां वे रक्षाबंधन और पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल हुए। गांव की बहनों ने डिप्टी सीएम शर्मा को राखी बांधी। यहां उन्होंने मिनी स्टेडियम निर्माण की घोषणा की सा​​थ ही पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के अटूट प्रेम और विश्वास का पर्व है, जो हमारी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है।

डिप्टी सीएम शर्मा कबीरधाम जिले के ग्राम नेऊरगांव खुर्द और खुरमुडा में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल हुए। क्षेत्र की बहनों ने उप मुख्यमंत्री शर्मा को राखी बांधकर उनके प्रति अपना स्नेह व्यक्त किया। डिप्टी सीएम शर्मा ने नेऊरगांव खुर्द के निवासियों को बड़ी सौगात दी। उन्होंने गांव में 50 लाख रुपए की लागत से एक मिनी स्टेडियम बनाए जाने की घोषणा। उन्होंने कहा कि खेल केवल शारीरिक विकास का माध्यम नहीं है बल्कि यह युवाओं में अनुशासन, टीम भावना और आत्मविश्वास भी विकसित करता है। इस मिनी स्टेडियम के माध्यम से ग्रामवासी अपने बच्चों को खेल के प्रति प्रेरित कर सकेंगे।

इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने नेऊरगांव खुर्द में पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया, जहां उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए जा रहे प्रयासों को सराहा और अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि वृक्ष हमारे पर्यावरण की धरोहर हैं और हमें आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरा-भरा और स्वच्छ वातावरण छोड़ने का प्रयास करना चाहिए। इसके बाद उप मुख्यमंत्री शर्मा रुखवा ग्राम में आयोजित ‘मोर संगवारी’ कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व हमारे समाज की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर का प्रतीक है। उन्होंने कहा रक्षाबंधन भाई-बहन के अटूट प्रेम और विश्वास का पर्व है, जो हमारी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है। यह पर्व केवल एक रिश्ते का उत्सव नहीं है, बल्कि समाज की सभी महिलाओं के प्रति सम्मान, सुरक्षा और आदर की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को और अधिक मजबूत करता है।

उन्होंने सभी प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना करते हुए यह भी कहा कि यह पर्व हमें अपने कर्तव्यों की याद दिलाता है और समाज में भाईचारे और एकता को बढ़ावा देता है।