गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रक्षाबंधन के दिन दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे।सीएम शाम चार बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे और महायोगी गुरू गोरखनाथ बाबा और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज के दर्शन पूजन किया।सीएम दौरे के दूसरे दिन 20 अगस्त को रोड टू स्कूल के पहले प्रोजेक्ट का भी शुभारंभ करेंगे।इससे परिषदीय विद्यालयों के 17781 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे।

MP में तेज धूप से लोग परेशान: कल इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

इस प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में चरगांवा ब्लॉक के सभी 78 परिषदीय विद्यालयों (प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कम्पोजिट) को शामिल किया गया है।प्राथमिक शिक्षा के उन्नयन के लिए योगी सरकार तो लगातार गंभीर और ठोस प्रयास कर ही रही है।योगी सरकार के इन प्रयासों को कॉरपोरेट जगत की तरफ से भी सराहा जा रहा है और इसमें अपनी भागीदारी की जा रही है।

क्लास 1st से 8th तक परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों के समग्र विकास के लिए बहुआयामी दृष्टिकोण वाले रोड टू स्कूल प्रोजेक्ट के प्रथम चरण में चरगांवा ब्लॉक के सभी 78 परिषदीय विद्यालयों के 17781 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे।इस ब्लॉक में प्रोजेक्ट के तहत काम शुरू हो चुका है।

नरसिंहपुर में शराबियों से परेशान ग्रामीण: सड़क पर शराब पीकर करते हैं उपद्रव, लोगों ने की कार्रवाई की मांग

दूसरे चरण में भटहट ब्लॉक के सभी 90 प्राथमिक,उच्च प्राथमिक और कम्पोजिट विद्यालयों को शामिल किया जाएगा।दूसरे चरण में 16434 छात्र लाभान्वित होंगे।रोड टू स्कूल प्रोजेक्ट में परिषदीय विद्यालयों में बच्चों का नामांकन बढ़ाने,ड्राप आउट रोकने,बच्चों में पठन-पाठन के प्रति अभिरुचि बढ़ाने,उनके स्वास्थ्य देखभाल और उन्हें खेल एवं कौशल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए भी संजीदगी से प्रयास किए जा रहे हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m