लखनऊ। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने केंद्रीय सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्री को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने केंद्र की छात्रवृत्ति का समय पर भुगतान और इस संदर्भ में सुझाव की बात कही है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चिट्ठी भी शेयर की है।

चंद्रशेखर आजाद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर चिट्ठी शेयर की है। जिसमें उन्होंने लिखा- निजी कॉलेजों में अध्ययनरत गरीब विद्यार्थियों का एक मात्र सहारा केन्द्र से मिलने वाली छात्रवृत्ति है और पिछले काफी समय से छात्रवृत्ति न मिलने के कारण शिक्षण शुल्क भी नहीं जमा करवा पा रहे हैं क्योंकि केन्द्र का छात्रवृत्ति शेयर 60 प्रतिशत है जो कि छात्रों को आवंटित नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें: UP By-Elections 2024: चंद्रशेखर आजाद ने इन सीटों पर किया प्रत्याशियों के नाम का ऐलान, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

चंद्रशेखर आजाद ने इस समस्या के निदान के संदर्भ में सुझाव देते हुए पत्र में लिखा कि केंद्रीय स्तर पर छात्रवृति के लिए एक पोर्टल बनाया जाए जिस पर विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति संबंधित समस्त स्थितियों के बारे में जानकारी उपलब्ध हो तथा छात्रवृत्ति से संबंधित शिकायतों के लिए भी इस पोर्टल में व्यवस्था की जाएं जिसमें विद्यार्थी अपनी शिकायत कर सकते हो।

ये भी पढ़ें: UP By-Elections 2024: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, समाजवादी पार्टी को लेकर कह दी ये बात