रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल की आज महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जा रही है. बैठक में प्रदेश के सभी विधायकों की उपस्थिति अनिवार्य है. यह बैठक सुबह 11:30 बजे नेता प्रतिपक्ष की अध्यक्षता में कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में होगी. बैठक से पहले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें स्मरण किया जाएगा और श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी. वहीं बैठक में भिलाई विधायक देवेंद्र की गिरफ्तारी और प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी.

भाजपा के सदस्यता अभियान की आज बड़ी कार्यशाला

भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर आज एक बड़ी कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पार्टी के दिग्गज नेता और पदाधिकारी शामिल होंगे. यह कार्यशाला भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सुबह 11 बजे से शुरू होगी. कार्यशाला में राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, प्रभारी नितिन नबीन, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव, अजय जामवाल और पवन साय सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इस दौरान सदस्यता अभियान के लिए लक्ष्य तय किया जाएगा और अपेक्षित श्रेणी के पदाधिकारी व सदस्य इस कार्यशाला में भाग लेंगे.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 23 से 25 अगस्त तक छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. इस तीन दिवसीय दौरे के दौरान गृहमंत्री अमित शाह कई महत्वपूर्ण बैठकों में हिस्सा लेंगे. 24 अगस्त को अमित शाह नक्सल प्रभावित सात राज्यों के मुख्य सचिव, डीजीपी और पैरामिलिट्री फोर्स के डीजी के साथ नक्सलवाद पर एक बड़ी बैठक करेंगे. इस बैठक से नक्सलवाद के खिलाफ सरकार का अभियान और तेज होगा. इसके अलावा 25 अगस्त को गृहमंत्री शाह सहकारिता विभाग की बैठक भी लेंगे.

देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश भर में करेगी प्रदर्शन, सभी जिलों में प्रभारी नियुक्त

कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में छत्तीसगढ़ कांग्रेस 24 अगस्त को प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन का आयोजन करेगी. प्रदर्शन के लिए जिलेवार प्रभारी की भी नियुक्ति की गई है. रायपुर में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज मोर्चा संभालेंगे, जबकि दुर्ग और भिलाई में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जिम्मेदारी दी गई है. इस प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी को लेकर अपना विरोध जताएगी. बता दें कि विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी बलौदाबाजार की घटना के संबंध में की गई. इसको लेकर कांग्रेस में रोष है.

नर्सिंग मॉडल उत्तर पर दावा-आपत्ति का आज आखिरी दिन

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा एमएससी और पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के जारी मॉडल उत्तर को लेकर दावा-आपत्ति करने कल 20 अगस्त को अंतिम दिन है. अभ्यर्थी दोपहर 3 बजे तक अपने प्रोफाइल में लॉगिन तक दावा-आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. डाक से भेजे या स्वयं उपस्थित होकर प्रस्तुत किए गए दावा-आपत्ति को स्वीकार नहीं किया जाएगा. बिना प्रमाण दावा-आपत्ति को मान्य नहीं किया जाएगा. प्राप्त दावा-आपत्ति के परीक्षण के पश्चात विषय विशेषज्ञों द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

रायपुर में आज

नगर निगम रायपुर एमआईसी की बैठक

शहर विकास से संबंधित प्रस्ताव पर संकल्प पारित करने के लिए नगर पालिक निगम रायपुर की मेयर इन काउंसिल (एमआईसी) की बैठक आज यानी 20 अगस्त को होगी. यह बैठक नगर निगम मुख्यालय भवन महात्मा गांधी सदन के तृतीय तल सभाकक्ष में सुबह 11.30 बजे से होगी. नगर निगम के सचिव एवं अपर आयुक्त विनोद पांडेय ने बताया कि यह बैठक महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में होगी. इसमें सभी विभागों से प्रस्ताव आमंत्रित किए गए हैं.

रायपुर में अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बल योगा प्रतियोगिता आज से

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल के मंडल मुख्यालय रायपुर में 47वीं अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बल योगा प्रतियोगिता-2024 का आयोजन 20 से 22 अगस्त तक किया जाएगा.