रणधीर परमार, छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur Accident) में बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) जा रहे श्रद्धालुओं की सड़क हादसे (MP Road Accident) में मौत हो गई। मौत (Devotee Death) का आंकड़ा बढ़कर 7 पहुंच गया है। सभी मृतक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रहने वाले थे। वहीं लखनऊ (Lucknow) का परिवार भी शामिल है जो बेटी का मुंडन कराने के लिए बागेश्वर धाम गया हुआ था। इस हादसे पर एमपी के सीएम डॉ मोहन यादव ने और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी शोक व्यक्त किया है।

ये भी पढ़ें: Video: लिफ्ट में फंसी 8 जिंदगियां; 5वीं मंजिल में अटके लोगों ने बचाने के लिए लगाई गुहार, जानें फिर क्या हुआ?

छतरपुर एसपी अगम जैन ने बताया कि सड़क हादसे में अब तक 7 की मौत हुई है। पांच लोगों ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया था। वहीं 2 लोगों की अस्पताल में मौत हो गई। बाकी के चार घायलों को ग्वालियर रेफर कर दिया गया है। हादसा होने के बाद छतरपुर कलेक्टर पार्थ जायसवाल और SP आगम जैन जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों से बातचीत कर उनका हाल जाना। इसके बाद गंभीर घायलों को तत्काल ग्वालियर रेफर कराया गया। उन्होंने बताया कि फर्रुखाबाद, लखनऊ और बुरहानपुर के लोग हादसे का शिकार हुए हैं। 

ये भी पढ़ें: स्कूटी चलाने के दौरान शख्स को आया हार्ट अटैक: देवदूत बनकर पहुंचे पुलिसकर्मी ने सीपीआर देकर बचाई जान, Video Viral

छतरपुर हादसे में महिला का उजड़ गया सुहाग, जिस बेटी का मुंडन कराने आई थी उसकी भी मौत

छतरपुर हादसे में एक महिला का सुहाग उजड़ गया। हादसे में डेढ़ साल की अंशिका और उसके पति जनार्धन की भी मौत हुई है। लेकिन मासूम की मां संगीता यादव को इस बारे में नहीं बताया गया है। संगीता ने बताया कि हम लखनऊ के रहने वाले हैं। बेटी अंशिका के मुंडन के लिए बालाजी (बागेश्वर धाम) जा रहे थे। साथ में पति और तीन बेटियां थीं। बेटी के मुंडन से पहले हादसा हो गया। दो बेटियां यहीं हैं, लेकिन छोटी बेटी और पति नहीं दिख रहे हैं।

सीएम डॉ मोहन यादव ने जताया दुख

हादसे पर सीएम डॉ मोहन यादव ने भी दुख जताया है। सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “छतरपुर जिले अंतर्गत खजुराहो-झांसी हाइवे पर महोबा रेलवे स्टेशन से बागेश्वर धाम जाते समय हुई सड़क दुर्घटना में ऑटो में सवार उत्तरप्रदेश के सात लोगों की असामयिक मृत्यु एवं छः लोगों के घायल होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। मृतकों की पहचान एवं परिजनों से संपर्क हेतु उ. प्र सरकार से संपर्क में है। गंभीर घायलों को ग्वालियर रेफर किया गया है। घायलों के समुचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है। बाबा महाकाल से दिवंगतों की पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ। दुःख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिवारों के साथ हैं।।।ॐ शांति।।”

 CM योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे पर दुख जताया है। सीएम ने अफसरों को मध्य प्रदेश सरकार के संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों का उचित इलाज कराने का अफसरों को निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर महिला के साथ जा रहे युवक को पुलिसकर्मी ने रोका, बीच सड़क कर दी पिटाई, Video Viral

बता दें कि टैक्सी नंबर UP 95 AT 2421 में सवार श्रद्धालु छतरपुर रेलवे स्टेशन से दर्शन के लिए बागेश्वर धाम जा रहे थे। तभी नेशनल हाईवे 39 में ट्रक (PB 13 BB 6479 ) ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। बच्चे, बुजुर्ग समेत 5 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही छतरपुर SP अगम जैन घटनास्थल पर पहुंचे और सभी को 108 की मदद से  छतरपुर जिला अस्पताल  में भर्ती कराया गया है। मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि टैक्सी में जशमता से 4 गुना अधिक सवारी थी। यहां पढ़ें पूरी खबर

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m