लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन मुंबई में होगा। इस अधिवेशन में कई राज्यों के पदाधिकारी शामिल होंगे। जिसमें कई विषयों पर भी चर्चा होगी। आगामी चुनाव पर गठबंधन को लेकर भी बातचीत होगी। दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, हरियाणा, जम्मू कश्मीर में भी पार्टी चुनाव लड़ने पर रणनीति बनाएगी।

मुंबई के भारतरत्न गानसम्राज्ञी लतामंगेशकर नाट्यगृह, मिरा भाईंदर में 21 और 22 अगस्त को सुभासपा का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का मुंबई में यह पहला अधिवेशन होगा। जिसमें कई राज्यों के पदाधिकारी शामिल होंगे। इस अधिवेशन में महाराष्ट्र के विभिन्न जातियों के संगठनों के प्रतिनिधियों से संवाद किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: नहीं जाएगी किसी की नौकरी! 69 हजार शिक्षकों की भर्ती को लेकर सीएम ने संभाला मोर्चा, विपक्ष के अस्त्र को परास्त करने के लिए योगी का ब्रम्हास्त्र

सुभासपा की इन राज्यों पर नजर

इसके साथ ही आगामी चुनाव गठबंधन को लेकर चर्चा होगी। सुभापसा इस अधिवेशन में दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, हरियाणा, जम्मू कश्मीर में होने वाले आगामी चुनाव को लेकर रणनीति बनाएगी। इसके अलावा अधिवेशन में पार्टी के पास किए गए प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी।

पहली बार UP के बाहर होगा अधिवेशन

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अपना राष्ट्रीय स्तर पर प्रसार करने में जुट गई है। सुभासपा का 13 राज्यों में संगठन है, लेकिन अब पहली बार पार्टी अपना राष्ट्रीय अधिवेशन उत्तर प्रदेश के बाहर महाराष्ट्र के मुंबई में करने जा रही है। साल 2002 में बनी इस पार्टी का अब तक उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, मऊ, बलिया समेत अलग-अलग जिलों में अधिवेशन किया है।

ये भी पढ़ें: 24 अगस्त को प्रयागराज में संविधान सम्मान सम्मेलन, राहुल गांधी होंगे शामिल, तैयारियां शुरू

कई और दलों से गठबंधन की राह देख रही पार्टी

गौरतलब है कि सुभासपा का यूपी में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन है। सुभासपा बीते साल जुलाई महीने में ही एनडीए का हिस्सा बनी थी। इसके बाद सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर को योगी सरकार में मंत्री बनाया गया था, लेकिन अब विधानसभा चुनाव के लिए अन्य राज्यों में सुभासपा कई और दलों से गठबंधन की राह देख रही है।