UP Constable Admit Card. यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. बोर्ड की ओर जारी अधिसूचना के मुताबिक अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in से अपना Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड पर परीक्षा की तारीख और समय, रिपोर्टिंग समय और परीक्षा सेंटर का विवरण लिखा हुआ है.

परीक्षा केंद्र में एंट्री के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र के साथ एक फोटो और पहचान पत्र भी लाना होगा. अभ्यर्थी अपनी परीक्षा की तिथि से तीन दिन पहले पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जारी लिंक से ए़डमिट कार्ड से डाउनलोड कर सकते हैं. अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए उनके परीक्षा केंद्रों वाले जिलों की सूची शुक्रवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें – रक्षाबंधन पर भाई ने नहीं बंधवाई राखी, गुस्से में बहन ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बोर्ड ने अभ्यर्थियों से अपेक्षा की है कि वह अपनी परीक्षा तिथि के आधार पर प्रवेश पत्र जारी होने की अंकित तिथि को ही अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करें, ताकि किसी प्रकार की असुविधा न हो. बता दें बोर्ड द्वारा 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड आज मंगलवार को अपलोड कर दिया है.

इसे भी पढ़ें – पत्नी को पीट रहा था बेटा, मां ने रोका तो उस पर भी उठाया हाथ, बाप ने गुस्से में इकलौते पुत्र का किया कत्ल

इसी तरह 24 अगस्त की परीक्षा का 21 अगस्त को, 25 अगस्त की परीक्षा का 22 अगस्त को, 30 अगस्त की परीक्षा का 27 अगस्त को और 31 अगस्त की परीक्षा का 28 अगस्त को एडमिट कार्ड अपलोड किया जाएगा. सिपाही सीधी भर्ती की दोबारा होने वाली लिखित परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन में अपने आधार नंबर का उल्लेख नहीं किया है, उन्हें अनिवार्य रूप से दो घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र पर जाकर आधार कार्ड का सत्यापन कराना होगा.

इसे भी पढ़ें – पोस्ट मास्टर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानिए सुसाइड की वजह

अन्य अभ्यर्थियों को भी इसी तरह दो घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र पहुंचने का निर्देश दिया गया है. परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पूर्व किसी को भीतर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. बोर्ड ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 8867786192 और 9773790762 जारी किया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक