कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। शहर के बहोड़ापुर में दो सप्ताह पहले सीवर चैंबर में गिरकर युवक की मौत का मामला गर्मा गया है। आज इसी मुद्दे को लेकर ग्वालियर नगर निगम की सुनवाई में मृतक अफरीदी खान के परिजनों ने जमकर हंगामा किया।परिजन दोषी निगम, पीएचई और ठेकेदार के नाम की तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। निगम आयुक्त नहीं मिले, तो वह कक्ष में ही आधे घंटे तक धरने पर बैठे रहे।

अभी तक कार्रवाई नहीं हुई

मामले में निगम की रिपोर्ट में ठेका कंपनी को जिम्मेदार बताया गया है। ठेका कंपनी पर सीवर चैंबर गड्ढे के पास सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं करने के आरोप सिद्ध हुए हैं। पूर्व निगमायुक्त हर्ष सिंह को पीएचई के कार्यपालन यंत्री रामकिशोर शुक्ला द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट में भी इसका हवाला दिया गया है। यदि सीवर चैंबर से पहले रेडियम रिफ्लेक्टर लगे होते, तो हादसे को टाला जा सकता था। ऐसे में निगमायुक्त ने नोटशीट पर कंपनी इनविराड कंस्ट्रक्शन और सुपरवाइजर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के आदेश दे दिए हैं। निगम की टीम ने भी एफआईआर के आवेदन दिया है, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है।

तीनों एक्टिवा सहित गड्ढे में जा गिरे

बता दें कि मेयर इन काउंसिल सदस्य शकील खां मंसूरी का भांजा आफरीदी खान अपने दो साथियों मोहसिन खान और शाहरुख खान के साथ एक्टिवा पर सवार होकर जा रहा था। तीनों एक्टिवा सहित गड्ढे में जा गिरे। इस हादसे में शाहिद की मौत हो गई, जबकि मोहसिन गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद निगमायुक्त ने इसकी जांच रिपोर्ट मांगने के साथ ही पीएचई के इंजीनियरों सहायक यंत्री रामसेवक शाक्य और संदीप श्रीवास्तव को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। प्राथमिक रिपोर्ट में इसे कंपनी की गलती माना गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m