आशुतोष तिवारी, रीवा। रीवा में इन दिनों पुलिस विभाग में पदस्थ एक पुलिस अधिकारी डॉग लवर के तौर पर जाने जा रहे हैं। ऐसा इसलिए की उन्हें इन बे जुबान स्वान से इतना प्रेम है कि इन्होंने एक नहीं दो नहीं बल्कि आधा दर्जन स्वान पाल रखे है। सिर्फ पाल ही नहीं रखे है बल्कि उनके रहने और खाने सहित अन्य व्यवस्थाएं भी वे खुद करते है।

एडिशनल एसपी विवेक लाल सिंह का कहना है कि बचपन से ही उन्हें कुत्तों से विशेष लगाव था। वे अपने बचपन का ज्यादातर समय कुत्तों के साथ खेलते और उनके साथ समय बिताते थे। बड़े होने पर उन्होंने कई कुत्ते पाले और उनकी देखभाल को अपने जीवन का हिस्सा बना लिया। आज उनके पास छह कुत्तों के बच्चे हैं, जबकि उनके पुराने कुत्ते अपनी आयु पूरी करने के बाद गुजर चुके हैं।

दोस्ती, प्यार और धोखा: सोशल मीडिया पर हुई फ्रेंडशिप, आरक्षक ने मिलने बुलाकर युवती को पिलाई नशीली कोल्डड्रिंक, फिर किया दुष्कर्म

विवेक लाल सिंह का कहना है कि जब उनका ट्रांसफर होता है, तो वे सबसे पहले अपने कुत्तों के रहने की व्यवस्था करते हैं और फिर खुद वहां रहने का निर्णय लेते हैं। उनके लिए घर में विशेष भोजन तैयार किया जाता है, ताकि उनके कुत्ते स्वस्थ और खुशहाल रहें।

मुस्लिम समाज का आक्रोश प्रदर्शन: रामगिरि महाराज के कथित बयान के खिलाफ निकाली रैली, कर दी यह हरकत, वीडियो वायरल

रीवा के लोग अब एडिशनल एसपी विवेक लाल सिंह को न केवल एक पुलिस अधिकारी के रूप में जानते हैं, बल्कि एक सच्चे डॉग लवर के रूप में भी पहचानते हैं। उनकी इस लगन और प्रेम ने उन्हें शहर में एक अनोखी पहचान दिलाई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m