गजेंद्र तोमर, मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के जौरा की आदिवासी महिला से तहसील कार्यालय में दलाल ने पति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के नाम से 3500 रुपए की रिश्वत ली। महिला अनीता सहरिया अपने पति की मृत्यु का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए जौरा तहसील पहुंची तो वह पहले से ही मौजूद दलाल दामोदर शर्मा ने महिला को अपनी बातों में लेकर मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए 4000 मांगे। 

स्वान के प्रति पुलिस अधिकारी का ऐसा प्रेम की लोग कहने लगे ‘डॉग लवर’, एडिशनल SP ने एक दो नहीं बल्कि पाले हैं दर्जनों स्वान

महिला गरीब आदिवासी परिवार से आती है तो उसके पास पैसे नहीं थे। दलाल ने महिला को बातों में लेकर 3500 रुपए में सौदा कर लिया। महिला तीन रुपए सैकड़ा प्रतिशत की ब्याज दर पर किसी से पैसे उधार लेकर दलाल दामोदर शर्मा को दिए। जौरा तहसील में आधा दर्जन से अधिक दलाल सक्रिय है, जो सीधे-साधे गरीब लोगों को अपनी बातों में उलझा कर पैसे ऐंठ लेते हैं। ज्यादातर तहसील में जो कार्य होते हैं वह दलालों के माध्यम से ही होते हैं। चाहे वह पटवारी के हो या तहसील कार्यालय या एसडीएम कार्यालय सभी कार्यालयो में दलाल पहले से ही सक्रिय है।

रक्षाबंधन मनाने गए गया था परिवार: एक ही रात में 4 घरों पर चोरों ने बोला धावा, जांच में जुटी पुलिस

जब महिला गांव में पहुंची और किसी सज्जन व्यक्ति को उसने बताया तो व्यक्ति ने कहा कि आपसे रिश्वत ली गई है। मृत्यु प्रमाण पत्र निशुल्क बनाया जाता है आप इस बात को एसडीएम प्रदीप तोमर से आवेदन देकर बताएं। जब महिला ने अपनी बात एसडीएम को बताई और उन्होंने दलाल दामोदर शर्मा को बुलाया और महिला के 3500 रुपए वापस कराए। मीडिया को जानकारी देते हुए SDM प्रदीप तोमर ने बताया कि कार्रवाई कर पुलिस को सौंपा है।       

  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m