सहारनपुर. सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमिलेयर और वर्गीकरण के फैसले के खिलाफ कल 21 अगस्त को दलित संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है. अब भारत बंद को लगातार समर्थन भी मिल रहा है. बीते सोमवार बहुजन समाज पार्टी ने भी मायावती के निर्देशों के बाद इस भारत बंद को अपना समर्थन दे दिया. दूसरी तरफ आज भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने भी भारत बंद को अपना समर्थन दे दिया है.

भीम आर्मी एकता मिशन की तरफ से एक्स पर इसकी जानकारी दी गई है. संगठन की तरफ से पोस्ट की ग‌ई है कि उच्चतम न्यायालय ने एससी/एसटी आरक्षण में क्रीमिलेयर लगाने और वर्गीकरण करने का फैसला सुनाया. उच्चतम न्यायालय का फैसला परम् पूज्य बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर और संविधान की भावना के खिलाफ था. आगे लिखा कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इस फैसले का सबसे मुखर विरोध किया. अतः हम इसी क्रम में 21 अगस्त को समाज के द्वारा हो रहे आंदोलन के साथ हैं।भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के निर्देशानुसार सभी सम्मानित कार्यकर्ता अनुशासन में रहकर राष्ट्रपति महोदया के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन देंगे.

इसे भी पढ़ें – मायावती ने रोजगार की स्थिति पर जताई चिंता, कहा- विकास दर के दावे के हिसाब से नौकरी क्यों नहीं?

बता दें कि 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान दलित संगठनों की तरफ से किया गया है. इसको अब बसपा और भीम आर्मी का भी समर्थन मिल गया है. दलित संगठनों और राजनीतिक दलों द्वारा लगातार शंति के साथ आंदोलन की अपील की जा रही है. माना जा रहा है कि यूपी समेत देशभर में कल दलित संगठन और बसपा-भीम आर्मी के नेता-कार्यकर्ता जगह-जगह उपजिलाधिकारी और जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देंगे. सुप्रीम कोर्ट के फैसला का विरोध किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक