निशांत राजपूत, सिवनी। पेंच टाइगर रिजर्व के बफर क्षेत्र स्थित ग्राम टूरिया से एक बाघ के शावक का सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया गया है। इस शावक की उम्र करीब 16 से 18 महीने बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, 19 और 20 अगस्त की दरमियानी रात को यह बाघ शावक टूरिया गांव के खेतों में देखा गया था, जो मानव आबादी के बहुत करीब पहुंच गया था।

मोहन कैबिनेट के फैसलेः नगरीय निकाय में अब 3 साल में आएगा अविश्वास प्रस्ताव, चितरंगी इरिगेशन प्रोजेक्ट, EOW के नए कार्यालय, वुमन एंपावरमेंट हब और साइबर तहसील को मिली मंजूरी

शावक की उपस्थिति के कारण पेंच टाइगर रिजर्व के गश्ती दल ने तत्काल मौके पर पहुंचकर निगरानी शुरू कर दी थी और ग्रामीणों को सावधानी बरतने की सलाह दी थी। हालांकि, रात के अंधेरे में यह बाघ शावक गश्ती दल की नजर से ओझल हो गया था।

सुबह होते ही बाघ शावक की तलाश तेज की गई और आखिरकार उसे टूरिया गांव के पास एक रिसॉर्ट में पाया गया। इसके बाद विशेषज्ञों और गश्ती दल ने बाघ शावक का सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया।

स्वान के प्रति पुलिस अधिकारी का ऐसा प्रेम की लोग कहने लगे ‘डॉग लवर’, एडिशनल SP ने एक दो नहीं बल्कि पाले हैं दर्जनों स्वान

रेस्क्यू के बाद बाघ शावक को खवासा वन्य प्राणी चिकित्सा केंद्र लाया गया है, जहां उसका इलाज डॉक्टरों की निगरानी में जारी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m