Rajasthan News: कोटा. शहर में कोचिंग विद्यार्थियों की मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. इस साल एक जनवरी से अब तक 18 छात्रों की मौत हो चुकी हैं, जिसमें से चार कोचिंग छात्रों की मौत को संदिग्ध माना जा रहा है.

सोमवार को जवाहर नगर थाना क्षेत्र में रहकर एलन कोचिंग संस्थान से आईआईटी की तैयारी कर रहे एक 18 वर्षीय छात्र कुशाग्र पुत्र मोहित रस्तोगी निवासी प्रयागराज की संदिग्ध मौत हो गई. पूछताछ में सामने आया कि कुशाग्र बाथरूम में नहाने के लिए गया था. जब बहुत देर तक बाहर नहीं निकला तो उसकी मां ने आवाज दी. अंदर से कोई जवाब नहीं आने और दरवाजा नहीं खोलने पर जब मां ने दरवाजा खोला तो वह अचेत पड़ा मिला।

थाना अधिकारी हरि नारायण शर्मा ने बताया कि छात्र एलन कोचिंग संस्थान से आईआईटी की तैयारी कर रहा था. छात्र के साथ उसकी मां भी हॉस्टल में रह रही थी. सोमवार सुबह कोचिंग छात्र की मौत की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. छात्र के पिता को सूचना कर दी है. पिता के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम करा मौत के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

जनवरी से अब तक 18 मौतें

जनवरी से लेकर 19 अगस्त तक के मध्य में ही कुल 18 स्टूडेंट्स की मौत हो चुकी है, इसमें से चार छात्रों की संदिग्ध मृत्यु हुई, जब कि 14 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं. अगस्त माह में ही 3 अगस्त को भी एक कोचिंग छात्र करण सेठ की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी. वह अनंतपुरा इलाके में रहकर नीट यूजी की तैयारी कर रहा था.

ये खबरें भी पढ़ें