Rajasthan News: जयपुर. एक दर्जन निकायों में होने वाले उप चुनावों के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. इन उप चुनावों के लिए मतदान पांच सितम्बर को होगा. मतों की गिनती दूसरे दिन होगी.

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार गत 31 मई तक रिक्त हुए 12 निकायों के 17 वार्डों में उप चुनाव कराए जाएंगे. इसके लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी की जाएगी. नामांकन पत्र 24 अगस्त तक सुबह साढ़े दस बजे से अपरांह तीन बजे तक स्वीकार किए जाएंगे. जांच 27 अगस्त को होगी. उसके दिन बाद 29 अगस्त को अपरांह तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 30 अगस्त को चुनाव चिन्ह आवंटित होंगे.

निर्वाचन आयोग के अनुसार नगर पालिका अंता के अध्यक्ष और तीन वार्ड संख्या 15, 17 तथा 28, नगर परषिद बीकानेर के वार्ड संख्या तीन, नगर पालिका चित्तौड़गढ़ के वार्ड संख्या 17, नगर पालिका राजगढ़ के वार्ड संख्या छह और 38, नगर परिषद दौसा के वार्ड 17, नगर परिषद धौलपुर के वार्ड 52, नगर पालिका बाड़ी के वार्ड 26, नगर पालिका भीनमाल के वार्ड 20, नगर परिषद गंगापुरसिटी के वार्ड आठ और 29, नगर निगम कोटा उत्तर के वार्ड 36, नगर परिषद गंगानगर के वार्ड 25, नगर पालिका रायसिंहनगर के वार्ड 24 और नगर पालिका भादरा के अध्यक्ष के लिए उप चुनाव होंगे.

ये खबरें भी पढ़ें