Rajasthan News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अगस्त को जोधपुर का दौरा करेंगे. इस यात्रा के दौरान वे राजस्थान उच्च न्यायालय की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समापन समारोह में शामिल होंगे. पीएम मोदी के आगमन को लेकर तैयारियाँ अंतिम चरण में हैं और प्रशासन पूरी तरह सतर्क है.

मारवाड़ के लोग प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर उत्साहित हैं और उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं. सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि राजस्थान उच्च न्यायालय की स्थापना के 75 वर्ष पूरे हो गए हैं. अब यह न्यायालय अमृतकाल में प्रवेश कर रहा है. अमृतकाल के इस विशेष अवसर पर प्रधानमंत्री के साथ पिछले वर्ष हुए कार्यक्रमों का समापन होगा. शेखावत ने कहा कि जोधपुर के लोग पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं.

जोधपुर में हाल ही में हुई एक घटना पर शेखावत ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने जोधपुर पुलिस की त्वरित कार्रवाई की सराहना की, जिन्होंने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया. शेखावत ने कहा कि आरोपी को कठोर सजा दिलाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की न्याय व्यवस्था को मजबूत किया गया है, जिसमें त्वरित न्याय और पीड़ितों को शीघ्र न्याय मिलने की व्यवस्था की गई है. पोक्सो कानून के तहत बच्चों के खिलाफ अपराधियों को सख्त सजा का प्रावधान है.

उदयपुर की हालिया घटना पर शेखावत ने इसे भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया और सभी से शांति और व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

ये खबरें भी पढ़ें