रायपुर. बलौदा बाजार हिंसा के मामले में विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश में सियासत गरमा गई है. खाद्य मंत्री दयालदास बघेल ने आज प्रेस वार्ता कर दौरान देवेंद्र यादव पर निशाना साधा. मंत्री दयालदास बघेल ने देवेंद्र यादव पर भड़काऊ बयान देने, भिलाई से असामाजिक तत्वों को हिंसा के लिए बलौदा बाजार ले जाने, सतनामी समाज के शांति ध्वज को अपमानित करने और जनता को आंदोलन में आक्रोशित करने का आरोप लगाया है.

प्रेस वार्ता में मंत्री बघेल ने विधायक देवेंद्र यादव की बलौदा बाजार घटना के पहले विरोध प्रदर्शन में शामिल होने और उनकी गिरफ्तारी का वीडियो दिखाते हुए कहा कि बलौदा बाजार हिंसा की घटना दुखद है. अमर गुफा में जैतखाम के क्षतिग्रस्त होने पर सतनामी समाज लगातार न्यायिक जांच की मांग करती रही, जिसके बाद गृह मंत्री द्वारा न्यायिक जांच की घोषणा की गई. लेकिन घोषणा के बाद सतनामी समाज की तरफ से शांति ढंग से कलेक्टर को ज्ञापन सौंप न चाह रहे थे लेकिन वहां भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव भिलाई से कुछ असामाजिक तत्वों को लेकर वहां पहुंच गये. और मंच पर चढ़ने का प्रयास किया. हालांकि सतनामी समाज ने उनको मंच पर चढ़ने से रोका. लेकिन इसके बाद वे मंच के नीचे ही बैठकर लोगों को

उकसाने और उत्तेजित करने का काम करते रहे. जिस वक्त समाज शांति ढंग से ज्ञापन सौंपने जा रहे थे, उसी दौरान विधायक यादव के समर्थकों ने हिंसा और आगजनी को अंजाम दिया.

मंत्री दयाल दास बघेल ने कहा कि सतनामी समाज शांतिप्रिय समाज है. कभी दंगा फसाद पसंद नहीं करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जब पुलिस विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार करने गई, तब देवेंद्र यादव ने झंडा और संविधान रखा था और सतनामी समाज के ध्वज के ऊपर खड़ा होकर समाज को अपमानित किया.

मंत्री बघेल ने आगे कहा कि देवेंद्र यादव की करतूत की वजह से कई लोग जेल में है. कांग्रेस पार्टी जब चुनाव हारती है तो बौखला जाती है. देवेंद्र यादव जैसे विधायकों को पार्टी टूलकिट की तरह उपयोग करती है. इन पर ऐसे प्रकरण हैं जिसे चाह कर भी भूपेश बघेल अपनी सरकार के दौरान हटा नहीं पाये. सतनामी समाज ने जब नग्न प्रदर्शन किया तब भूपेश बघेल की सरकार ने क्या किया .

खाद्य मंत्री ने जानकारी दी कि सनम जांगड़े की अध्यक्षता में कमेटी का गठन हुआ है, उन्होंने मांग की है कि निर्दोषों को रिहा किया जाए, जिस दल पर विचार किया जा रहा है.

बीजेपी द्वारा अब तक जो भी आरोप लगाये गये हैं, कोर्ट भी उन्हें जमानत नहीं दे रहा है. कोर्ट में भी सिद्ध हो रहा है, कि यह सब समाज को कलंकित करने का काम देवेंद्र यादव कर रहे हैं. निश्चित रूप से सतनामी समाज ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगा.