Crispy Fries Recipe: बच्चे हों या बड़े सभी को फ्रेंच फ्राइस बहुत पसंद होता है. कहीं कैफे, रेस्टोरेंट में जाकर भी लोग स्नैक्स में सबसे पहले इसे (Crispy Fries) ही आर्डर करते हैं. कुछ लोग इसे घर मे बनाने को भी try करते है, पर ये उतना अच्छा बन नहीं पाता है. कभी इसमें बहुत तेल-तेल हो जाता है या फिर ये एकदम सागी हो जाते हैं क्रिस्पी नहीं बनते.अगर आप भी परफेक्ट फ्रेंच फ्राइस बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ tips बताएंगे, जिससे ये एकदम अच्छे बनेंगे. और जब आप एक बार इसे इन तरीके के बनाएंगे तो आपसे सभी इसके tips भी मांगेंगे.

एकदम गर्म तेल में तले

अगर आपके फ्राइस भी oily हो रहे हैं इसका मतलब ये है कि आप इनको ठंडे तेल में तल रहे हैं. कभी भी ऐसे गलती न करें. Crispy Fries को हमेशा हाई फ्लेम में गर्म तेल में डालें फिर हल्का सेंकने के बाद फ्लेम को एडजस्ट कर लें.

पहले डालें ठंडे पानी में

घर पे फ्राइस बना रहे हैं तो सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि फ्राइस के लिए आलू को सीधे काट के न तलें बल्कि इसको पहले आधे घन्टे के लिए ठंडे पानी में भीगा कर रखें. ऐसा करने से आलू का स्टार्च निकल जएगा और आलू आपस में चिपकेंगे नहीं.

ऐसे बढ़ाए कुरकुरापन

अगर आप मार्केट जैसा क्रिस्पी फ्राइस चाहते हैं तो इसके लिए आलू को काटने के बाद चावल के आटे में कोट करेंऔर  फिर fry करें. आपके फ्राइस एकदम जबरदस्त तरीके से क्रिस्पी और यमी बनेंगे.

दो बार करें फ्राई

फ्राइस को सैगी होने से बचाने का एक तरीका ये भी है कि इसे आप 2 बार तेल में फ्राई करें.