हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा संचालित अटल गृह ज्योति योजना के तहत एक माह के भीतर मालवा-निमाड़ क्षेत्र के 28 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को 140 करोड़ रुपये की सब्सिडी प्रदान की गई है। इस योजना के तहत, उपभोक्ताओं को प्रथम 100 यूनिट बिजली का बिल केवल 1 रुपये प्रति यूनिट की दर से दिया गया।

नकली वकील बनकर दो लाख की ठगी, पीड़िता ने DSP से की शिकायत, जांच में जुटी पुलिस

राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली अटल गृह ज्योति योजना का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन किया जा रहा है। वहीं इंदौर जिले में सबसे अधिक, सवा तीन लाख पचास हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं ने इस योजना का लाभ उठाया। इंदौर के अलावा धार, उज्जैन, खरगोन, रतलाम, देवास, मंदसौर, बड़वानी और झाबुआ जिलों के भी हजारों उपभोक्ता इस योजना से लाभान्वित हुए हैं।

जान देने नदी में कूदी महिला, पुलिसकर्मी ने भी लगाई छलांग, फिर…

मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि इस योजना के तहत उन घरेलू उपभोक्ताओं को सब्सिडी प्रदान की जा रही है, जिनकी प्रतिदिन औसतन खपत 5 यूनिट तक है। एक बिल माह के दौरान, यदि खपत इससे अधिक होती है, तो उपभोक्ता सब्सिडी के पात्र नहीं होते। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने योजना का फीडबैक लेने के निर्देश दिए हैं। ताकि योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच  सके। इस योजना ने राज्य के लाखों उपभोक्ताओं को बिजली के बिलों में राहत प्रदान की है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m