UP News: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से कल मंगलवार को बड़ी संख्या में शिक्षक राजधानी लखनऊ पहुंचे थे. जहां शिक्षक अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा निदेशालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे. बताया जा रहा है कि रात में चल रहे धरना प्रदर्शन को पुलिस ने जबरन खत्म करा दिया. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि देर रात्रि प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को गाड़ियों में भरकर दूसरे स्थान पर ले जाया गया. महिला और लड़कियां अभ्यर्थियों को भी हटाया गया. भारी पुलिस फोर्स के साथ अधिकारियों ने जबरन प्रदर्शनकारियों को बेसिक शिक्षा निदेशालय के सामने से हटाया.

Bharat Bandh: यूपी में कितना होगा असर ? भारत बंद पर क्या-क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, जानिए सब कुछ

बताया जा रहा है कि सभी प्रदर्शनकारियों को गाड़ियों में भरकर दूसरे जगह भेजा गया. जिसके बाद अभ्यर्थियों का कहना पुलिस से पूछने पर कोई जवाब नहीं मिला. ऐसे में सवाल खड़े हो रहे कि आखिर धरना प्रदर्शन को खत्म कर पुलिसकर्मी इनको कहां लेकर जा रहे हैं.

बता दें कि महानगर स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय के बाहर शाम से ही सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर रहे थे. सरकार से नियुक्ति पत्र देने की मांग कर रहे थे, लेकिन देर रात जबरन पुलिस ने प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को हटा दिया.

भारत बंद के जरिए ‘माया’ का संदेश, 8 साल बाद बसपा दिखाएगी सड़कों पर दम, जानिए मायावती ने क्या कहा?