UP News: दो लोगों के बीच विश्वास का प्रतीक और एक नई जिंदगी शुरू करने के रिवाज को शादी कहते हैं, लेकिन इस रिवाज के कुछ शातिरों ने ठगी का नया पैंतरा बना लिया है. उत्तर प्रदेश के रामनगर में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसने अपने साथियों के साथ मिलकर एक परिवार को निशाना बनाया.

साहूपुरी स्थित मकान में एक लड़की की मथुरा के लड़के से शादी हुई. पंडित ने मंत्रोच्चार के बीच वर-वधू के सात फेरे करवाए. शादी में वर और वधू पक्ष के लोग मौजूद रहे. शाम में लड़की का भाई अपनी बहन को विंध्यालय दर्शन कराने के बाद विदाई की बात पर अड़ गया और जबरदस्ती लेकर जाने लगा. शक होने पर मथुरा से आए दूल्हा पक्ष के लोगों ने दुल्हन को लेकर रामनगर थाने पहुंचे तो ठग गिरोह की करतूत उजागर हुई. पुलिस कथित दुल्हन से पूछताछ कर गिरोह के बारे में देर रात तक जानकारी जुटाने में लगी रही.

यह है पूरा मामला

दरअसल, मथुरा जिले के निवासी सूरज की शादी प्रयागराज के एक बिचौलिए के माध्यम से वाराणसी के रामनगर में तय हुई. सूरज अपने चाचा पन्नालाल जैन व अन्य परिजनों के साथ शुक्रवार सुबह वाराणसी आ गया. सभी कैंट स्थित एक होटल में रुके.

तय समय के अनुसार, दूल्हा पक्ष के लोग पड़ाव स्थित साहूपुरी में एक घर पहुंचे, जिसे दुल्हन का घर बताया गया था. शादी से पूर्व लड़की वालों ने एक लाख 50 हजार रुपए ले लिए, जिसके बाद शादी की रस्में पूरी कराई गईं.

विदाई से पहले पहुंचा भाई

दूल्हा पक्ष दुल्हन को लेकर कैंटोनमेंट स्थित एक होटल पहुंचा, जहां से देर शाम सभी मथुरा जाने की तैयारी जुटे थे. सभी ऑटो में बैठकर कैंट स्टेशन जाने को निकले थे कि युवती का भाई बनकर पहुंचा एक युवक वहां आ गया.

दुल्हन ने की भागने की कोशिश

उसने कहा कि बहन को पहले विंध्याचल दर्शन कराना है, जिसके बाद ही विदाई होगी. लड़के वाले राजी नहीं हुए और बातचीत चली रही थी. इसी दुल्हन ने भागने की कोशिश की. ठगी की आशंका पर दूल्हा पक्ष के लोगों ने दुल्हन उसके भाई को रोकने की कोशिश की तो कथित भाई भाग निकला.

मामला रामनगर थाने पहुंचा तो पुलिस पहले घटना चंदौली का बताते हुए टालने की कोशिश की. मथुरा के लोग अड़े और ऊपर से फोन आने पर पुलिस प्रकरण में जांच शुरू कर दी है.